29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

44,000 रुपये में उपलब्‍ध है गूगल नेक्‍सस 6

गूगल का बहुप्रतिक्षित नेक्‍सस6 स्‍मार्टफोन गूगल प्‍ले इंडिया स्‍टोर पर आ चुका है. 32 जीबी वाले नेक्‍सस6 की कीमत 44,000 रुपये है.जबकि 64 जीबी वाले नेक्‍सस 6 की कीमत 49,000 रुपये तय की गयी है. लेकिन इस फोन को गूगल प्‍ले स्टोर पर कमिंग सून के टैग के साथ दिखाया जा रहा है लेकिन यह […]

गूगल का बहुप्रतिक्षित नेक्‍सस6 स्‍मार्टफोन गूगल प्‍ले इंडिया स्‍टोर पर आ चुका है. 32 जीबी वाले नेक्‍सस6 की कीमत 44,000 रुपये है.जबकि 64 जीबी वाले नेक्‍सस 6 की कीमत 49,000 रुपये तय की गयी है. लेकिन इस फोन को गूगल प्‍ले स्टोर पर कमिंग सून के टैग के साथ दिखाया जा रहा है लेकिन यह जल्‍द ही भारत में बिकने के लिए तैयार होगा.

गूगल नेक्‍सस 6 मोटोरोला के मोटो एक्‍स का एंडवांस वर्जन की तरह दिख रहा है. मोटोरोला के द्वारा लांच किया जाने वाला नया गूगल नेक्‍सस 5.96 इंच के एचडी डिस्‍पले के साथ है. यह डिस्‍पले एप्‍पल आईफोन 6प्‍लस और सैमसंग गैलेक्‍सी नोट 4 से काफी बडा है.

गूगल मोटोराला-नेक्‍सस 6 स्‍मार्टफोन पहला स्मार्टफोन है जो एंड्रायड के नये ओएस लॉलीपॉप के द्वारा अपडेट होगा. यह स्‍मार्टफोन गीगाहर्ट्ज स्‍नैपड्रैगन 805 प्रोसेसर के साथ मौजूद है. इसमें सामने की ओर ड्यूअल स्‍पीकर लगा है. जो संगीत प्रेमियों को बेहतरीन साउंड क्‍वालिटी का अनुभव दे सकेगा.

13 मेगापिक्‍सल के रीयर कैमरे में ऑटिकल इमेज स्टेबलाइजेसन का फीचर मौजूद है. इसके साथ ही इसमें 2मेगापिक्‍सलका फ्रंट फेसिंग कैमरा भी लगा है. कंपनी के अनुसार गूगल नेक्‍सस6 के यूजर मात्र 15 मिनट बैटरी चार्ज करकेइसे 6 घंटे तक चला सकते हैं. इसमें 3220 एमएएच की पावरफुल बैटरी लगी है.

छठे जेनरेसन के इस स्‍मार्टफोन को मोटोरोला के साथ साझेदारी में बनाया गया है. सॉफ्टवेयर अपडेट की बात करें तो इसके बाद गूगल के अन्‍य डिवाइस नेक्‍सस 4, 5, 7,10 और गूगल प्‍ले एडिसन के डिवाइसों को जल्‍द ही एंड्रायड के नये ओएस से अपडेट कर दि‍या जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें