29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Google ने प्ले स्टोर से हटाया UC Browser, यह है वजह…!

गूगल ने अपने प्ले स्टोर से UC ब्राउजर को हटा दिया है. चीन की कंपनी अलीबाबा की ब्राउजर कंपनी यूसी ब्राउजर जानी-मानी कंपनी है. यूसी ब्राउजर के पूरी दुनिया में 50 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स हैं, जिसमें से सबसे ज्यादा भारत में 10 करोड़ यूजर्स हैं. गूगल ने इस ऐप को प्ले-स्टोर से क्यों […]

गूगल ने अपने प्ले स्टोर से UC ब्राउजर को हटा दिया है. चीन की कंपनी अलीबाबा की ब्राउजर कंपनी यूसी ब्राउजर जानी-मानी कंपनी है. यूसी ब्राउजर के पूरी दुनिया में 50 करोड़ से भी ज्यादा यूजर्स हैं, जिसमें से सबसे ज्यादा भारत में 10 करोड़ यूजर्स हैं.

गूगल ने इस ऐप को प्ले-स्टोर से क्यों हटाया है, इसका अभी तक गूगल या यूसी ब्राउजर की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

इस बीच यूसी ब्राउजर के कर्मचारी ने ट्वीट कर प्ले स्टोर से अचानक ब्राउजर के गायब होने की वजह बतायी है. उन्होंने लिखा है- मैं यूसी ब्राउजर में काम करता हूं,

आज सुबह मुझे मेल मिला जिसमें बताया गया कि यूसी ब्राउजर को प्ले स्टोर से 30 दिन के लिए हटा दिया गया है. ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि यूसी ने ‘गलत तरीके’ से प्रमोशन करके अपने एेप के डाउनलोड बढ़ाये हैं.

वहीं, मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक यूसी ब्राउजर दूसरे ऐप को यूजर्स को रिडायरेक्ट करके उन्हें गुमराह कर रहा था. रिडायरेक्शन के कारण कई बार यूजर्स के फोन में थर्ड पार्टी ऐप भी इंस्टॉल हो जाते हैं और ऐसे में यूजर्स के फोन में मैलवेयर के आने का खतरा रहता था.

गौरतलब है कि इससे पहले यह भी रिपोर्ट सामने आयी थी कि यूसी ब्राउजर भारतीय यूजर्स की जानकारियों को चीन की सर्वर के साथसाझा करता है. बताते चलें कि सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय के मुताबिक, ऐसे मामले में दोषी पाये जाने पर यूसी ब्राउजर को प्रतिबंधित किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें