34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुर्गा को ‘सबक सिखाने के लिए’ की गयी कार्रवाई

नयी दिल्ली : आईपीएस अधिकारियों के एक संगठन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर राज्य में निलंबित आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल को तत्काल बहाल करने की मांग की है और कहा है कि रेत माफिया के खिलाफ कदम उठाने पर ‘दुर्गा को सबक सिखाया गया’.भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के […]

नयी दिल्ली : आईपीएस अधिकारियों के एक संगठन ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को पत्र लिखकर राज्य में निलंबित आईएएस अधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल को तत्काल बहाल करने की मांग की है और कहा है कि रेत माफिया के खिलाफ कदम उठाने पर ‘दुर्गा को सबक सिखाया गया’.भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारियों के राष्ट्रीय संगठन ने अखिलेश को लिखे दो पन्नों के पत्र में दुर्गा के खिलाफ कार्रवाई को निरंकुश और मनमाने तरीके से किया गया बताया और आईएएस अधिकारी के साथ एकजुटता दर्शाई. संगठन में 4,000 से ज्यादा आईपीएस अधिकारी सदस्य हैं. संगठन ने राज्य सरकार से दुर्गा को तत्काल बहाल करने का अनुरोध किया है.

भारतीय पुलिस सेवा (सेंट्रल) संघ ने कहा, ‘‘गौतमबुद्ध नगर की एसडीएम के तौर पर कार्यरत दुर्गा शक्ति नागपाल को हाल ही में निरंकुश और मनमाने तरीके से निलंबित करना और उनके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करना देशभर में सभी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के बीच गहरी चिंता का विषय है.’’ संगठन ने कहा कि जिस तरह से शासन के बुनियादी नियमों की अनदेखी की गयी और आईएएस अधिकारी पर कार्रवाई से पहले प्राकृतिक न्याय के सिद्धांत की तर्ज पर उन्हें स्पष्टीकरण का अवसर दिये बिना निलंबित किया गया, उस पर संगठन कड़ी आपत्ति जाहिर करता है.

संगठन के सचिव पंकज कुमार सिंह ने पत्र में कहा, ‘‘अनेक सूत्रों से पता चला है कि वहां कोई सांप्रदायिक तनाव नहीं था या कानून व्यवस्था के हालात नहीं बिगड़े थे जिसकी वजह से दुर्गा शक्ति नागपाल का निलंबन किया गया है.’’इससे पहले आईएएस संघ भी सरकार से इसी तरह की मांग कर चुका है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें