36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, नहीं दिया चार बैंकों ने लोन

रांची : राज्य में चलने वाले 38 बैकों में से चार ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत किसी को कर्ज नहीं दिया है. कर्ज नहीं देने वाले बैंकों में लक्ष्मी विलास बैंक, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, साउथ इंडियन बैंक और यश बैंक के नाम शामिल हैं. राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार प्रधानमंत्री मुद्रा योजना […]

रांची : राज्य में चलने वाले 38 बैकों में से चार ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत किसी को कर्ज नहीं दिया है. कर्ज नहीं देने वाले बैंकों में लक्ष्मी विलास बैंक, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद, साउथ इंडियन बैंक और यश बैंक के नाम शामिल हैं. राज्य सरकार के आंकड़ों के अनुसार प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत बैंकों ने कुल 102206 लोगों को कुल 212 करोड़ 12 लाख 20 हजार रुपये का कर्ज दिया है. जिन बैंकों ने कर्ज नहीं दिया है, सरकार ने उन्हें कर्ज देने का लक्ष्य भी कम निर्धारित किया था.

लक्षमी निवास बैंक के लिए 50 लोन देने का लक्ष्य दिया था. इस बैंक ने एक भी लोगों को कर्ज नहीं दिया. सरकार ने स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद के लिए 25 लोगों को कर्ज देने का लक्ष्य निर्धारित किया था, लेकिन इस बैंक ने भी किसी को कर्ज नहीं दिया था. साउथ इंडियन बैंक के लिए 50 तथा यश बैंक के लिए 125 लोगों को कर्ज देने का लक्ष्य रखा गया था.

इन बैंकों ने भी एक भी लोगों को कर्ज नहीं दिया. बैंक ऑफ इंडिया ने सबसे अधिक 69.92 करोड़ रुपये कर्ज दिया. बैंक ऑफ इंडिया के लाभुकों की संख्या 15140 है. दूसरे नंबर पर बैंक ऑफ बड़ौदा का नाम है. इस बैंक ने 2437 लाभुकों को 16.32 करोड़ रुपये का कर्ज दिया है. तीसरे नंबर पर इलाहाबाद बैंक का नाम है. इस बैंक ने 4318 लाभुकों को 15.28 करोड़ का लाभ दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें