27.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पंचकूला हिंसा मामले में डेरा सच्चा सौदा की कंपनी का सीईओ गिरफ्तार

पंचकूला (हरियाणा) : बलात्कार के एक मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 25 अगस्त को सजा सुनाये जाने के बाद भड़की हिंसा के सिलसिले में सिरसा स्थित डेरा द्वारा चलायी जा रही एक कंपनी के सीइओ को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवारको बताया कि गिरफ्तारी से बचने […]

पंचकूला (हरियाणा) : बलात्कार के एक मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 25 अगस्त को सजा सुनाये जाने के बाद भड़की हिंसा के सिलसिले में सिरसा स्थित डेरा द्वारा चलायी जा रही एक कंपनी के सीइओ को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवारको बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए डेरा प्रमुख की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इंसां को कथित तौर पर आश्रय प्रदान करनेवाली बठिंडा स्थित एक महिला और उसके बेटे को भी सोमवार को गिरफ्तार किया गया.

पंचकूला के पुलिस आयुक्त एएस चावला ने बताया कि हरियाणा पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआइटी) ने एमएसजी ऑल इंडिया ट्रेडिंग इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सीपी अरोड़ा को गिरफ्तार किया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, पंचकूला हिंसा में उनकी भूमिका को लेकर हमारे पास पर्याप्त सबूत हैं. चावला ने बताया कि आरोड़ा को मंगलवारको पंचकूला जिला अदालत में पेश किया जायेगा और उनकी पुलिस रिमांड मांगी जायेगी ताकि उनसे पूरी पूछताछ की जा सके. पुलिस के मुताबिक अरोड़ा पर पहले ही 25 अगस्त को हिंसा भड़काने के लिए कथित तौर पर षड्यंत्र रचने का मुकदमा दर्ज किया गया है.

राम रहीम को सजा सुनाये जाने के बाद हरियाणा के पंचकूला और सिरसा जिलों में भडकी हिंसा में 41 लोग मारे गये और कई घायल हो गये थे. अरोड़ा को डेरा के फरार प्रमुख पदाधिकारी आदित्य इंसां का करीबी बताया जाता है. आदित्य के खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. एमएसजी ऑल ट्रेडिंग इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड खाद्य और अन्य सामग्रियों का उत्पादन करती है. पिछले साल कंपनी ने अपने ब्रांड का 151 सामग्री जारी किया था जिसमें बासमती चावल, चाय, दाल और बिस्कुट शामिल है. उत्पादों को गुरमीत राम रहीम ने लांच किया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें