29 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

VIDEO: डीएसपी की हत्या से गुस्से में महबूबा ने कहा- पुलिस के सब्र का बांध टूटा तो जिप्सी देखकर ही भागने लगेंगे लोग

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में भीड़ ने एक पुलिस अधिकारी की मस्जिद के बाहर ड्यूटी के दौरान हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार श्रीनगर के मुख्य इलाके में शुक्रवार तड़के एक मस्जिद के नजदीक आक्रोशित भीड ने एक पुलिस उपाधीक्षक की उस समय निर्वस्त्र कर पत्थर मार-मारकर हत्या कर दी जब उन्होंने कथित तौर पर एक […]

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में भीड़ ने एक पुलिस अधिकारी की मस्जिद के बाहर ड्यूटी के दौरान हत्या कर दी. जानकारी के अनुसार श्रीनगर के मुख्य इलाके में शुक्रवार तड़के एक मस्जिद के नजदीक आक्रोशित भीड ने एक पुलिस उपाधीक्षक की उस समय निर्वस्त्र कर पत्थर मार-मारकर हत्या कर दी जब उन्होंने कथित तौर पर एक समूह पर गोलियां चलाना शुरू कर दी थी. उस समूह ने उन्हें वहां तस्वीरें लेता पकड लिया था, जिसके बाद यह घटना घटी.

श्रीनगर : मस्जिद के बाहर भीड़ ने डीएसपी को पीट-पीटकर मार डाला

पुलिस अधिकारी को श्रद्धांजलि देने पहुंची सूबे की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती गुस्से में नजर आयीं. उन्होंने कहा कि इससे बड़ा शर्मनाक वाक्या और कोई नहीं हो सकता है.

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि अगर ऐसा सलूक पुलिस के साथ होता रहा तो उनका सब्र टूट जाएगा और पुराने दिन वापस न आ जाए और रोड पर जिप्सी देख लोगों को भागना पड़े. उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश की पुलिस देश की बेस्ट पुलिस है. जनता को यह समझने की जरूरत है. हमारी पुलिस जनता की सुरक्षा के लिए है. यह उन्हें समझना होगा नहीं तो यदि ऐसा चलता रहा तो पुलिस के सब्र का बांध टूट सकता है और मुझे डर है कि कहीं पुराने दिन वापस न आ जायें जब पुलिस की गाड़ी देखकर लोग भागने लगते थे.

एलओसी में घुस कर पाक सेना की बैट टीम के हमले में दो जवान शहीद, एक हमलावर भी मारा गया

घटना के संबंध में पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि उक्त पुलिस अधिकारी की पहचान मोहम्मद अय्यूब पंडित के रुप में हुई है जो उस समय ड्यूटी पर तैनात थे जब आक्रोशित भीड ने उनपर हमला किया. पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एसपी वैद्य ने हत्या को दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण बताया. डीजीपी ने कहा, ‘ ‘अधिकारी अपनी ड्यूटी निभा रहे थे जब भीड़ ने उनकी हत्या कर दी. यह बहुत ही दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. ‘ ‘

इससे पहले पुलिस सूत्रों ने कहा था कि नौहट्टा में रात करीब साढे बारह बजे कुछ लोगों ने जामा मस्जिद के नजदीक अय्यूब को गुजरते देखा था. वह मस्जिद से बाहर आ रहे लोगों की कथित तौर पर तस्वीरें ले रहे थे. उन्होंने बताया कि लोगों ने जब पंडित को पकडने की कोशिश की तो उन्होंने अपनी पिस्तौल से कथित तौर पर गोलियां चलानी शुरू कर दी, जिससे तीन लोग घायल हो गये.

कश्मीर में सेना का ‘आॅपरेशन आॅल आउट’ शुरू, पुलवामा में मुठभेड़ में लश्कर के तीन आतंकी ढेर

सूत्रों ने बताया कि गुस्साई भीड ने पत्थर मार-मारकर हत्या करने से पहले उन्हें निर्वस्त्र कर दिया था. उन्होंने बताया कि पहचान और अन्य कानूनी प्रक्रियाओं के लिए उनके शव को पुलिस नियंत्रण कक्ष ले जाया गया. घटना के बाद से पुराने शहर में स्थिति तनावपूर्ण हो गयी . भीड ने इलाके में तैनात खाली सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाया. इलाके में स्थिति सामान्य करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर भेजा गया.

लश्कर कमांडर मट्टू की मौत से बौखलाये आतंकी, आर्मी-सीआरपीएफ कैंप पर की गोलीबारी

कश्मीर में शब-ए-कद्र के मौके पर मुसलमानों ने रातभर नमाज पढी और घाटी की मस्जिदों में प्रार्थनाएं की. अधिकारियों ने शहर के सात थाना क्षेत्रों में एहतियाती तौर पर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है. जुमे की नमाज के बाद अलगावादियों के विरोध प्रदर्शन के ऐलान के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति कायम रखने के लिए ये प्रतिबंध लगाए गए हैं. पुलवामा जिले के कुपवाडा इलाके में कल एक प्रदर्शन के दौरान एक नागरिक की मौत के विरोध में उन्होंने इसका (विरोध प्रदर्शन का) आह्वान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें