34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाबा राम रहीम के खिलाफ रेप मामले में 25 को आयेगा फैसला, अभी से ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद

नयी दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम के खिलाफ रेप मामले में दो दिन बाद यानी 25 अगस्त को अदालत का फैसला आयेगा. इसके पहले ही हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया है. वहीं, चंडीगढ़ पुलिस ने एक प्रेस रिलीज जारी […]

नयी दिल्ली: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा राम रहीम के खिलाफ रेप मामले में दो दिन बाद यानी 25 अगस्त को अदालत का फैसला आयेगा. इसके पहले ही हरियाणा सरकार ने राज्य के सभी जिलों में धारा 144 लागू कर सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद कर दिया है. वहीं, चंडीगढ़ पुलिस ने एक प्रेस रिलीज जारी कर बताया कि यदि जरूरत पड़ी, तो चंडीगढ़ क्रिकेट स्टेडियम को अस्थायी जेल के रूप में तब्दील कर दिया जायेगा.

इसे भी पढ़ें: बाबा राम रहीम ने कहा, उन्होंने माफी मांग ली, तो मुझे कोई शिकायत नहीं

हरियाणा के पंचकुला की सीबीआई की विशेष अदालत दुष्कर्म के मामले में 25 अगस्त को फैसला देगी, जिसमें डेरा सच्चा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह आरोपी हैं. मामले की सुनवाई 2007 से चल रही है. गुरमीत राम रहीम के पंजाब व हरियाणा व दूसरे राज्यों में लाखों अनुयायी हैं. उन पर उनकी पूर्व महिला अनुयायी ने डेरा शिविर में कई बार रेप किये जाने का आरोप लगाया है. यह डेरा शिविर हरियाणा के सिरसा के बाहरी इलाके में है. जो चंडीगढ़ से 260 किमी दूर है.

अतिरिक्त मुख्य सचिव राम निवास ने एक बयान में कहा कि सुरक्षा बलों को दूसरे राज्यों से लगने वाली सीमा के इलाकों में तैनात किया गया है. केंद्र सरकार से पहले ही अर्धसैनिक बलों की 115 कंपनियां देने के लिए कहा गया है. उन्होंने कहा कि असमाजिक तत्वों या किसी अन्य व्यक्ति को कानून एवं व्यवस्था में बाधा पहुंचाने पर गिरफ्तार किया जायेगा. राम निवास ने कहा कि पुलिस कर्मियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गयी हैं और होम गार्ड्स को ड्यूटी पर बुलाया गया है. उन्होंने कहा कि राज्य की सभी सीमाओं को सील कर दिया गया है और वाहनों की अंतर-राज्य व अंतर जिला गतिविधियों पर निगरानी रखी जा रही है.

पंजाब पुलिस के डीजीपी (लॉ एंड आर्डर) ने पंजाब के तमाम जिलों के एसएसपी और पुलिस कमिश्नरों को एक एलर्ट जारी किया है. इस एलर्ट में पंजाब पुलिस की इंटेलिजेंस विंग की एक रिपोर्ट का हवाला दिया गया है. इसमें कहा गया है कि पंजाब के फरीदकोट में डेरा सच्चा सौदा के समर्थकों ने अपने नाम चर्चा घरों में भारी मात्रा में पेट्रोल और डीजल इकट्ठा कर लिया है.

इसके अलावा, डेरा प्रेमियों ने काफी नुकीले हथियार भी जमा कर लिये हैं. इसी इंटेलिजेंस रिपोर्ट के आधार पर पंजाब के तमाम जिलों में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त करने और डेरा सच्चा सौदा के नाम घरों और अनुयायियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश पंजाब के डीजीपी (लॉ एंड ऑर्डर) की तरफ से पंजाब के तमाम जिलों के एसएसपी और पुलिस कमिश्नरों को जारी किये गये हैं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हालात बिगड़ने के डर से फतेहाबाद जिले में 25-26 अगस्त को होने वाली कई शादियों की तारीख बदल दी गयी है. कई लोगों के यहां तो शादियों के कार्ड तक बंट चुके थे. फतेहाबाद के एक शख्स ने नाम न बताने की शर्त पर बताया कि उनके बेटे की शादी 25 अगस्त को तय थी. कार्ड बंट चुके थे. अचानक गुरमीत राम रहीम के केस की बात पता चली, तो हमने शादी 27 अगस्त तक बढ़ा दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें