34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धनबाद-कुसुंडा और फुलारीटांड़-चंद्रपुरा के बीच सप्ताह भर में चलने लगेगी ट्रेन

धनबाद: बंद धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर धनबाद से कुसुंडा और फुलारीटांड़ से चंद्रपुरा के बीच ट्रेन चलाने की कवायद चल रही है. धनबाद रेल मंडल ने इस संबंध में पूरी तैयारी कर ली है. उम्मीद है कि हफ्ते भर के भीतर रेलवे बोर्ड से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी हो जायेगा और उसी के साथ […]

धनबाद: बंद धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन पर धनबाद से कुसुंडा और फुलारीटांड़ से चंद्रपुरा के बीच ट्रेन चलाने की कवायद चल रही है. धनबाद रेल मंडल ने इस संबंध में पूरी तैयारी कर ली है. उम्मीद है कि हफ्ते भर के भीतर रेलवे बोर्ड से इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी हो जायेगा और उसी के साथ ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जायेगा.

हालांकि इससे सघन आबादीवाले क्षेत्र कतरास और उसके आस-पास के लोगों को कोई लाभ नहीं होगा. समझा जाता है कि ट्रेनबंदी के बाद लोगों के आक्रोश कम करने और स्थानीय नेताओं के दबाव के बाद यह रास्ता निकाला गया है. कुसुुंडा धनबाद से महज चार से पांच किमी दूर है. विदित हो कि भूमिगत खदानों में आग और भू-धंसान के बाद डीसी रेल लाइन पर 15 जून से ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है.

धनबाद-कुसुंडा के बीच दो फेरी पैसेंजर ट्रेन
एक रेल अधिकारी ने बताया कि इस सप्ताह रेलवे बोर्ड से नोटिफिकेशन मंडल को मिल जायेगा. हम तैयार हैं. इसके लिए रैक मौजूद है. आस-पास के लोगों को चंद्रपुरा से जोड़ने के लिए फुलारीटांड तक झाड़ग्राम पैसेंजर चलायी जायेगी. इसके अलावा एक और पैसेंजर ट्रेन चलायी जा सकती है. जबकि कुसुंडा से धनबाद के बीच दो फेरी पैसेंजर ट्रेन चलेगी. उन्होंने बताया कि डीसी रेल लाइन बंदी के कारण वहां पड़ने वाले सभी हॉल्ट का टिकट जला दिया गया था. अब दोबारा उस रेल लाइन पर परिचालन शुरू होने पर कुछ दिनों तक यात्रियों को मैनुअल टिकट जारी किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें