33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कल चारा घोटाला मामले में पेश होंगे लालू प्रसाद

रांची: चारा घोटाले से संबंधित एक मामले में राजद सुप्रीमो सह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद नौ जून को सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश होंगे. चारा घोटाले के कांड संख्या आरसी 64 ए/96 मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने लालू प्रसाद समेत अन्य अभियुक्तों को हाजिर होने का निर्देश दिया […]

रांची: चारा घोटाले से संबंधित एक मामले में राजद सुप्रीमो सह बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद नौ जून को सीबीआइ की विशेष अदालत में पेश होंगे. चारा घोटाले के कांड संख्या आरसी 64 ए/96 मामले में सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने लालू प्रसाद समेत अन्य अभियुक्तों को हाजिर होने का निर्देश दिया है.
इसको लेकर श्री प्रसाद आठ जून को शाम चार बजे रांची पहुंचेंगे. राजद के प्रदेश महासचिव कैलाश यादव ने बताया कि वे पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से मुलाकात भी करेंगे. गौरतलब है कि दे‌वघर कोषागार से जुड़े एक मामले में झारखंड हाइकोर्ट ने जगन्नाथ मिश्रा को डिस्चार्ज कर दिया था, जिसकी वजह से उनके खिलाफ चल रही न्यायिक प्रक्रिया बंद हो गयी थी.
इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ की याचिका पर सुनवाई के बाद अभियुक्तों के खिलाफ ट्रायल चलाने का आदेश पारित किया. सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश के बाद सीबीआइ की विशेष न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने चारा घोटाला के कांड संख्या आरसी- 64 ए/ 96 में जगन्नाथ मिश्र, लालू प्रसाद समेत अन्य अभियुक्तों के खिला‌फ न्यायिक प्रक्रिया शुरू करते हुए इन्हें अदालत में हाजिर होने का निर्देश दिया है. इन पर चारा घोटाला के कांड संख्या आरसी 64 ए/ 96 में दे‌वघर कोषागार से जालसाजी कर 97 लाख रुपये की फरजी निकासी का आरोप है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें