1. home Hindi News
  2. world
  3. who wants to assassinate former pakistan pm imran khan maryam nawaz gave challenge amh

आखिर कौन करना चाहता है पाकिस्‍तान के पूर्व पीएम इमरान खान की हत्या ? मरियम नवाज ने दी ये चुनौती

मरियम नवाज ने रविवार को पाकिस्तान में गुजरात जिले के कोटला में कहा कि अगर इमरान वह वीडियो दिखाते हैं जिसमें उन्होंने उन लोगों के नाम रिकॉर्ड किए हैं जिन्होंने उनकी हत्या की साजिश रची, तो हम उन्हें प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से भी ज्यादा सुरक्षा मुहैया कराएंगे.

By Agency
Updated Date
Imran Khan
Imran Khan
pti

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ पार्टी की शीर्ष नेता मरियम नवाज ने चुनौती दी कि अगर अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान कथित ‘‘हत्या की साजिश'' का सबूत दिखा देते हैं तो सरकार उन्हें अभी प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को दी जा रही सुरक्षा से ज्यादा सुरक्षा मुहैया कराएगी. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज की यह टिप्पणियां तब आयी हैं जब खान ने शनिवार को दावा किया था कि पाकिस्तान तथा विदेश में उनकी हत्या की ‘‘साजिश'' रची गयी. इमरान खान ने दावा किया कि अगर उन्हें कुछ होता है तो लोगों को एक वीडियो संदेश के जरिए दोषियों के बारे में पता चल जाएगा, जो उन्होंने हाल में रिकॉर्ड किया है तथा एक सुरक्षित स्थान पर रखा है. प्रधानमंत्री शहबाज की भतीजी मरियम ने इमरान खान के सनसनीखेज दावों पर संदेह जताया और उनसे तत्काल वीडियो जारी करने के लिए कहा है ताकि उचित उपाय किए जा सकें.

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से भी ज्यादा सुरक्षा मुहैया कराएंगे

मरियम ने रविवार को पाकिस्तान में गुजरात जिले के कोटला में कहा कि अगर इमरान वह वीडियो दिखाते हैं जिसमें उन्होंने उन लोगों के नाम रिकॉर्ड किए हैं जिन्होंने उनकी हत्या की साजिश रची, तो हम उन्हें प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ से भी ज्यादा सुरक्षा मुहैया कराएंगे. पीएमएल-एन की वरिष्ठ नेता ने पूर्व प्रधानमंत्री पर झूठ बोलने का आरोप लगाया और कहा कि वह खान की लंबी उम्र की दुआ करेंगी ताकि वह मौजूदा सरकार के तहत पाकिस्तान की प्रगति देख सकें. उन्होंने दावा किया, मुझे विश्वास है कि वीडियो की बातचीत एक और झूठ है और मैं इमरान को गारंटी देती हूं कि मेरे पिता नवाज शरीफ का दिल बहुत बड़ा है और वह आपके लिए हमारे प्रधानमंत्री को दी जा रही सुरक्षा से भी ज्यादा सुरक्षा देने का प्रावधान करेंगे.

भारत एक स्वतंत्र देश : इमरान खान

वहीं, इमरान खान ने कहा कि पाकिस्तान के इतिहास में किसी भी ‘‘शक्तिशाली हत्यारे'' को जवाबदेह नहीं ठहराया गया है. खान ने कहा, पाकिस्तान के पहले प्रधानमंत्री लियाकत अली खान, एक और प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो की न्यायिक हत्या और जनरल जियाउल हक की विमान दुर्घटना में मौत के मामले कोई गिरफ्तारी नहीं हुई और किसी को जवाबदेह नहीं ठहराया गया. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष ने भारत की ‘‘स्वतंत्र'' विदेश नीति के लिए एक बार फिर उसकी तारीफ की. उन्होंने कहा कि भारत, रूस से तेल और हथियार खरीद रहा है लेकिन अमेरिका इस पर कुछ नहीं कहता है क्योंकि भारत एक स्वतंत्र देश है. भारत, ईरान के साथ भी व्यापार कर रहा है लेकिन अमेरिका इस पर भी आपत्ति नहीं जताता है. इमरान ने अपनी सरकार गिराने के लिए अमेरिका पर पाकिस्तान के विपक्षी दलों के साथ मिल कर साजिश रचने का आरोप लगाया था जिसका अमेरिका ने खंडन किया था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें