1. home Hindi News
  2. world
  3. us presidential elections polls results 2020 many media houses made distances from donald trump did not broadcast the address aml

US Election Result 2020: कई मीडिया घरानों ने ट्रंप से बनाई दूरियां, संबोधन का नहीं किया प्रसारण

By Agency
Updated Date
donald trump
donald trump
File Photo

US Election Results 2020 न्यूयॉर्क : मीडिया संगठन ‘एबीसी' (ABC), ‘सीबीएस (CBS)' और ‘एनबीसी (NBC)' ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के उस संबोधन से दूरी बनाते दिखे, जिसमें वह राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) को उनसे चुराने का आरोप लगा रहे थे. ‘एमएसएनबीसी' (MSNBC) के ब्रायन विलियम्स ने भी राष्ट्रपति के भाषण को बीच में रोक दिया. वहीं ‘फॉक्स न्यूज चैनल' और ‘सीएनएन' ने उनका पूरा संबोधन प्रसारित किया.

संबोधन के बाद ‘सीएनएन' के एंडरसन कूपर ने कहा कि ट्रंप एक ऐसे आलसी कछुए की तरह पेश आ रहे हैं, जिसे पता हो की उसका समय समाप्त हो चुका है और वह अब आराम कर रहा हो. कई मीडिया संगठनों के लोगों ने मतदान के दिन आधी रात को गुस्से में दिए ट्रंप के भाषण की काफी आलोचना की थी, लेकिन उनके संबोधन को पूरा प्रसारित किया था.

गुरुवार को ट्रंप उतने गुस्से में नजर नहीं आए लेकिन चुनाव, डाक-मतपत्रों को ‘दबाने', और धोखाधड़ी की बात करते रहे, लेकिन किसी भी तथ्य का स्पष्ट वर्णन नहीं किया. ‘एनबीसी' के लेस्टेर होल्ट ने कहा, ‘हमें इसे रोकना ही था, क्योंकि राष्ट्रपति ने चुनाव में धोखाधड़ी सहित कई गलत बयान दिये थे. उनके कोई सबूत मौजूद नहीं हैं.'

सीबीसी की नोराह ओडोनेल ने संबोधन को बीच में रोकते हुए संवाददाता नैंसी कोर्डस से ट्रंप के उस दावे की जांच करने को कहा, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर ‘वैध मतों' की गिनती हुई तो वह आसानी से चुनाव जीत जायेंगे. इस पर कोर्डस ने कहा कि अवैध वोटों की बड़ी संख्या का कोई संकेत नहीं है और वोटों के देर से पहुंचने के मामले में ट्रंप का संदर्भ ‘एक और झूठ' था.

‘एमएसएनबसी' ने भी संबोधान को बीच में रोका और एंकर ब्रायन विलियम्स ने कहा, ‘हम एक बार फिर एक असामान्य स्थिति में हैं, जहां हम ना केवल अमेरिका के राष्ट्रपति के संबोधन को रोक रहे हैं बल्कि अमेरिका के राष्ट्रपति के तथ्यों को सही भी कर रहे हैं.' उन्होंने कहा, ‘हमें पता है कि कोई अवैध वोट नहीं है, और हमें पता है कि ट्रंप जीतने भी नहीं वाले.' ‘एबीसी' के कवरेज समाप्त करने के बाद व्हाइट हाउस में उनके संवाददाता जोनाथन कार्ल ने कहा कि अवैध वोट के संबंध में कोई सबूत मौजूद नहीं है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें