1. home Hindi News
  2. world
  3. us presidential elections polls results 2020 joe biden is ahead of donald trump electoral vote kamla harris us election all update here pwn

US Election Results 2020 : …तो क्या सच में चुनाव हार जायेंगे ट्रंप, जीत में महज छह कदम दूर है बिडेन, ट्रंप-214, बि़ेन 264

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
US Election Results 2020
US Election Results 2020
Twitter

US Election Results 2020 Live Stream Updates, US Presidential Elections Polls Results 2020, American Election Result 2020 Today Latest Update: अमेरिका का 46 वां राष्ट्रपति कौन होगा इस पर अभी तक फैसला नहीं आया है. वोटों की गिनती जारी है. डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन फिलहाल आगे चल रहे हैं. उनके पास 253 इलेक्टोरल वोट है जबकि ट्रंप उनसे पीछे चल रहे हैं उनके पास 214 इलेक्टोरल वोट है. चुनाव जीतने के लिए 270 इलेक्टोरल वोट की जरूरत है.

वहीं इन सबके बीच डोनाल्ड ट्रंप औप जो बिडेन के बीच जुबानी जंग जारी है. दोनों ही अपनी जीत का दावा कर रहे हैं. ट्रंप ने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि यदि आप कानूनी मत को गिनते हैं, तो मैं आसानी से जीत जाता हूं. यदि आप अवैध वोटों की गिनती करते हैं, तो वे हमसे वोट चुराने की कोशिश कर सकते हैं .... मैंने पहले ही निर्णायक रूप से कई महत्वपूर्ण राज्यों को जीत लिया है .... हम ऐतिहासिक संख्याओं से जीते हैं.

ट्रंप ने कहा कि हमें लगता है कि हम बहुत आसानी से चुनाव जीत जाएंगे. हमें लगता है कि यह बहुत अधिक मुकदमेबाजी होने वाली है क्योंकि हमारे पास बहुत सारे सबूत हैं और यह खत्म होने जा रहा है, शायद, जमीन के उच्चतम न्यायालय में .... हम इस तरह से चुराया हुआ चुनाव नहीं कर सकते हैं.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ने कहा कि, मैंने कुछ राज्यों का दावा किया है और वह (जो बिडेन) राज्यों का दावा कर रहे हैं. हम दोनों राज्यों पर दावा कर सकते हैं, लेकिन आखिरकार मुझे लगता है कि न्यायाधीशों को शासन करना होगा. लेकिन वहां बहुत सारे धोखाधड़ी हुए हैं और हम उसके लिए हमारे देश में खड़े नहीं हो सकते हैं.

जबकि डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बिडेन यह दावा कर रहे है कि जब वोटो की गिनती समाप्त होगी तब वो जीत चुके होंगे. उन्हें विजेता और कमला हैरिस को सीनेटर घोषित कर दिया जायेगा. उन्होंने लोगों से शांत रहने की अपील करते हुए कहा कि गिनती प्रक्रिया जारी है. धैर्य रखें. फिर हम जीत जायेंगे. आपके वोट के लिए शुक्रिया. उन्होंने कहा कि हर एक वोट की गिनती की जायेगी.

उन्होंने कहा कि अमेरिका में वोट पवित्र है. पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि जब लोकलंत्र में थोड़ी गड़बडी होती है तो हमें धैर्य रखना पड़ता है. पर हम जीत रहे हैं अमेरिका की जनता पर मुझे विश्वास है कि उन्होंने मुझे किया है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें