1. home Home
  2. world
  3. three dead in firing of 15 year old schoolboy at michigan in usa eight injured vwt

अमेरिका के मिशिगन में 15 साल के स्कूली छात्र ने की गोलीबारी, वारदात में तीन की मौत, आठ घायल

ओकलैंड काउंटी अंडरशेरिफ माइकल जी मैककेबे ने मीडिया को बताया कि इस हमले में मारे गए तीन छात्रों में एक 16 साल का लड़का, एक 17 साल और एक 14 साल की लड़की शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मिशिगन के स्कूल में हमले के बाद मची अफरा-तफरी.
मिशिगन के स्कूल में हमले के बाद मची अफरा-तफरी.
फोटो ट्विटर.

वॉशिंगटन : अमेरिका के मिशिगन के ऑक्सफोर्ड स्थित एक हाईस्कूल में 15 साल के छात्र ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी, जिससे तीन छात्रों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि आठ अन्य छात्र घायल बताए जा रहे हैं. इस हमले के बाद गोली चलाने वाले छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है. ओकलैंड काउंटी शेरिफ ऑफिस के अनुसार, इस हमले में शामिल संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके पास से पिस्तौल बरामद की गई है. शेरिफ ऑफिस ने बताया कि उन्हें नहीं लगता कि इस वारदात में एक से अधिक व्यक्ति शामिल है.

ओकलैंड काउंटी अंडरशेरिफ माइकल जी मैककेबे ने मीडिया को बताया कि इस हमले में मारे गए तीन छात्रों में एक 16 साल का लड़का, एक 17 साल और एक 14 साल की लड़की शामिल हैं. उन्होंने कहा कि इसमें आठ अन्य लोग भी घायल हैं, जिसमें एक टीचर भी शामिल हैं. घायलों में दो का ऑपरेशन जारी है, जबकि अन्य छह लोगों की हालत स्थिर है.

मीडिया की खबर के अनुसार, हमलावर छात्र के पास से पिस्तौल बरामद कर लिया गया है, जबकि अधिकारियों को स्कूल से खाली कारतूस भी मिले हैं. बताया यह जा रहा है कि सिरफिरे छात्र ने करीब 15-20 राउंड तक अंधाधुंध गोलियां चलाई हैं. उसने बॉडी आर्मर भी नहीं पहना हुआ था. स्थानीय पुलिस का कहना है कि इस वारदात में वह अकेले ही शामिल था. उसने इन बेगुनाहों पर गोलियां क्यों चलाई, इस बात का अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. इस मामले की जांच जारी है.

उधर, इस घटना के बाद स्कूल के सभी छात्रों को उनके परिजनों के साथ नजदीक के ही एक स्टोर में रखा गया है. रोचेस्टर हिल्स फायर डिपार्टमेंट के जन सूचना अधिकारी के अनुसार, इस वारदात के तुरंत बाद ही करीब 25 एजेंसियों और करीब 60 एम्बुलेंस ने बचाव कार्य शुरू कर दिया और पीड़ित परिवारों को इसकी सूचना दी गई. ओकलैंड काउंटी अंडरशेरिफ मैककेबे ने कहा कि अभी इस बात का पता नहीं चल सका है कि हमले में मारे गए तीन छात्र हमलावर के निशाने पर थे या नहीं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें