1. home Hindi News
  2. world
  3. tehrans medical clinic exploded 19 killed

तेहरान के मेडिकल क्लीनिक में जबरदस्त विस्फोट, 19 लोगों की गई जान

By Agency
Updated Date
उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई.
उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई.
Twitter संकेतिक तस्वीर

उत्तरी तेहरान में एक मेडिकल क्लीनिक में गैस रिसाव से हुए विस्फोट में 19 लोगों की मौत हो गई. ईरान के सरकारी टेलीविजन ने मंगलवार को यह जानकारी दी. अधिकारियों ने पहले 13 लोगों के मारे जाने की जानकारी दी थी. तेहरान दमकल विभाग के एक प्रवक्ता जलाल मलेकी ने बाद में सरकारी टेलीविजन को बताया कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है.

सरकारी समाचार एजेंसी ‘आईआरएनए' ने भी मलेकी के हवाले से कहा कि मरने वालों में 15 महिलाएं और चार पुरुष हैं. उन्होंने बताया कि दमकल कर्मियों ने 20 लोगों को वहां से निकाला भी है. तेहरान के डिप्टी गवर्नर हमीद्रेजा गौदरजी ने सरकारी टेलीविजन में कहा कि इमारत में मेडिकल गैस टैंक से गैस रिसाव के कारण विस्फोट हुआ और आग लगी.

सरकारी टेलीविजन का कहना है कि वहां और विस्फोट होने की आशंका बनी हुई है क्योंकि मेडिकल सेंटर में अभी कई और ऑक्सीजन टैंक मौजूद हैं. चश्मदीद मरजान हघीघी ने ‘एपी' को बताया कि पुलिस ने आस-पास की सभी सड़कों पर अवरोधक लगा दिए हैं. बता दें कि दमकल कर्मीयों को इस आग पर काबू पान के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. टीवी पर जिस तरह की तस्वीरें आई उसे ये घटना बेहद दर्दनाक दिखाई पड़ रहा है.

तेहरान के अग्निशमन विभाग के जलाल मलेकी ने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है. बताया जा रहा है कि विस्‍फोट में पास की दो इमारतों को भी नुकसान पहुंचा है. बताया जा रहा है कि विस्‍फोट के समय क्लिनिक के अंदर 25 कर्मचारी थे और वे मुख्‍य रूप से सर्जरी और मेडिकल जांच से जुड़े काम करते थे. इससे पहले पिछले सप्‍ताह तेहरान में संवेदनशील सैन्‍य अड्डे के पास विस्‍फोट हुआ था.

बताया जा रहा है कि विस्फोट में कुछ लोगों की जान गर्मी और धुएं के कारण भी गई. इससे चार दिन पहले मिलिट्री कॉम्पलेक्स में भी गैस रिसाव के चलते विस्फोट हुआ था। हालांकि, इस घटना में किसी की जान नहीं गई थी. बता दें कि दमकल कर्मियों ने 20 लोगों को वहां से निकाला भी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें