1. home Hindi News
  2. world
  3. russian emergencies ministry said missing an 26 plane in siberia is found all 18 on board alive vwt

साइबेरिया से लापता हुए विमान का चल गया पता, प्लेन में सवार चालक दल के सदस्य समेत सभी 19 सवारी सुरक्षित

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बड़ी राहत.
बड़ी राहत.
फाइल फोटो.

मास्को : रूस में इमरजेंसी सर्विसेज के अधिकारियों ने कहा कि शुक्रवार को 19 सवारियों को लेकर उड़ान भरने के बाद लापता होने वाले विमान का पता चल गया है. उन्होंने बताया कि यह विमान साइबेरिया में लापता हो गया था. अधिकारियों ने बताया कि विमान में सवार चालक दल के सदस्यों के साथ सभी 19 सवारी सुरक्षित और जीवित हैं.

रूस के आपातकालीन मंत्रालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया था कि शुक्रवार को एएन-28 विमान पश्चिमी साइबेरिया के टोम्स्क क्षेत्र में गायब हो गया. उसने कहा कि विमान के दो इंजनों में से एक के खराब होने के बाद उसे मजबूरन लैंडिंग करनी पड़ी थी. एएन-28 सोवियत डिजाइन वाला टर्बोप्रॉप विमान है, जो छोटी दूरी की उड़ान के लिए इस्तेमाल किया जाता है.

रूस और दुनिया के कुछ अन्य देशों में कई बजट एयरलाइंस द्वारा इनका इस्तेमाल किया जाता है. यह विमान स्थानीय सिला एयरलाइन का था और केड्रोवोय से टोम्स्क शहर जा रहा था. इसी दौरान यह विमान अचानक रडार से दूर निकलकर लापता हो गया. रूस की समाचार एजेंसियों आरआईए नोवोस्ती, टीएएसएस और इंटरफैक्स ने कहा कि विमान 17 लोगों के साथ रडार से दूर हो गया था.

समाचार एजेंसी इंटरफैक्स ने कहा कि विमान क्षेत्रीय एयरलाइन साइबेरियन लाइट एविएशन के लिए उड़ान भर रहा था और क्षेत्रीय राजधानी टॉम्स्क में उतरने वाला था. रिपोर्ट में कहा गया है कि विमान का आपातकालीन बीकॉन को सक्रिय कर दिया गया था और उसकी तलाश की जा रही थी.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें