1. home Hindi News
  2. world
  3. indian american citizens campaign for trump political action committee formed

ट्रंप का प्रचार करेंगे भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक, राजनीतिक कार्य समिति का हुआ गठन

By Agency
Updated Date
ट्रंप का प्रचार करेंगे भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक
ट्रंप का प्रचार करेंगे भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक
Twitter

वाशिंगटन: भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिकों के एक समूह ने एक राजनीतिक कार्य समिति का गठन किया है जो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के लिए सक्रियता से प्रचार करेगी. इन लोगों का मानना है कि आतंकवाद को हराने और आव्रजन को नियमित करने समेत कई मौजूदा घरेलू एवं अंतरराष्ट्रीय स्थितियों के मद्देनजर ट्रंप ही अमेरिका के लिए सबसे बेहतर हैं. समूह के संस्थापक ए डी अमर ने कहा कि ट्रंप के लिए भारतीय-अमेरिकी (Indian Americans For Trump) का गठन केवल एक मकसद से किया गया है कि ट्रंप को फिर से राष्ट्रपति बनाने के लिए सभी अमेरिकियों खासकर भारतीय उपमहाद्वीप मूल के अमेरिकियों का समर्थन जुटाया जा सके.

समूह की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि ट्रंप के राष्ट्रपति पद संभालने के बाद से उनकी उपलब्धियों को देखते हुए भारतीय-अमेरिकी ने महसूस किया कि उनका पहला कार्यकाल बेशक अमेरिकी अर्थव्यवस्था को ऊपर उठाने वैश्विक मंच पर अमेरिका की सकारात्मक छवि बनाने, आतंकवाद को हराने, आव्रजन को नियमित करने और ताकत से शांति स्थापित करने पर केंद्रित रहा है. इसके अलावा समिति के सदस्यों का यह भी मानना है कि अगले चार साल के लिए अमेरिका को इस राह पर अग्रसर रखने के लिए ट्रंप ही बेहतर हैं. यह दूसरी बार है जब अमर ने ट्रंप के समर्थन के लिए किसी राजनीतिक कार्य समिति का गठन किया है. उन्होंने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप के लिए भारतीय-अमेरिकी समूह का गठन किया था और इसकी अगुवाई की थी.

वही दूसरी तरफ अमेरिका में विश्व की सबसे लोकप्रिय वेबसाइटों में से शामिल ऑनलाइन टिप्पणी वाले मंच रेड्डिट (Raddit) ने नफरत भरे भाषणों पर अपनी कार्रवाई के तहत अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन करने वाले एक मंच को सोमवार को प्रतिबंधित कर दिया है. अमेजन के मालिकाना हक वाली लाइव स्ट्रीमिंग वेबसाइट ‘ट्विच' (Twitch) ने सोमवार को ही घृणा फैलाने वाले आचरण संबंधी उसके नियमों का उल्लंघन करने के लिए ट्रंप के अभियान पर अस्थायी रोक लगा दी है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें