1. home Hindi News
  2. world
  3. ex us president donald trump skywriter banner worst president ever plane mar a lago pathetic loser prt

आकाश में नजर आया बैनर, लिखा था- 'ट्रंप अबतक के सबसे बेकार राष्ट्रपति'

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
'ट्रंप अबतक के सबसे बेकार राष्ट्रपति'
'ट्रंप अबतक के सबसे बेकार राष्ट्रपति'
Twitter

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trumph) कि मुश्किलें बढ़ती जा रही है तो वहीं अब उन्हे अमेरिका ()America) का सबसे बेकार राष्ट्रपति भी बताया जा रहा है. दरअसल, अमेरिका के फ्लोरिडा में आसमान के ऊपर एक स्काई बैनर में लिखा गया है कि ट्रंप "TRUMP WORSTES PRESIDENT EVER" यानी ट्रंप अबतक के सबसे खराब राष्ट्रपति. यह स्काई बैनर पाम बीच में मार-ए-लागो के उपर लिखा गया है. गौरतलब है कि यहीं पर फ्लोरिडा में ट्रंप का घर है, और वो फिलहाल यहीं रह रहे हैं.

इसके अलावा अक और बैनर में लिखा है "TRUMP YOU PATHETIC LOSER GO BACK TO MOSCOW". यानी ट्रंप को दयनीय हार का सामना करना पड़ा है. गौरतलब है कि अमेरिका चुनाव में ट्रंप को बाइडेन ने हरा दिया है. लेकिन ट्रंप काफी समय तक हार नहीं मान रहे थे. उन्होने चुनाव में धांधली का आरोप लगाया था.

गौरतलब है कि अपने फैसलों के लेकर ट्रंप हमेशा विवादों में रहे हैं. यहां तक की कैपिटल हिल जैसी हिंसा में भी ट्रंप का नाम शामिल है. वो अमेरिका के पहले ऐसे राष्टपति हैं जिनपर दो बार महाभियोग चलाया गया है. यहां एस सर्वे के हवाले से खबर है कि, अमेरिका की आधी आबादी की मामना है कि राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप एक असफल राष्‍ट्रपति थे.

इसके अलावा ट्रंप को अमेरिका का सबसे ज्यादा झूठ बोलने वाला राष्ट्रपति भी कहा गया है. वॉशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट की माने तो, डोनाल्ड ट्रंप अपने कार्यकाल के दौरान एक दिन में औसतन 40 झूठ बोलते थे. वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार पूर्व अमेरीकी राष्ट्रपति ने अपने चार साल के पूरे कार्यकाल के दौरान 30 हजार 475 बार झूठे दावें किया या झूठ बोला.

ट्रंप पर सोशल साइट ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब ने बैन कर दिया है. सबसे पहले ट्विटर (Twitter) और फेसबुक (Facebook) पर डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को बंद किया गया. उसके बाद यूट्यूब ने भी ट्रंप के अकाउंट को 7 दिनों के लिए निलंबित किया है. यहां तक की, स्नैपचैट (Snapchat terminate Trump account) ने ट्रंप के अकाउंट को पूरी तरह बैन कर दिया. ऐसा पहली बार किसी अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ हुआ है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें