1. home Hindi News
  2. world
  3. earthquake kills 10 in indonesia 1300 houses collapsed mtj

Indonesia Earthquake: इंडोनेशिया में 6.2 तीव्रता के भूकंप से 10 लोगों की मौत, 1300 मकान ढहे

बचावकर्मी अब भी 4 ग्रामीणों की तलाश कर रहे हैं. माना जा रहा है कि वे आसपास की पहाड़ियों से गिरी मिट्टी के नीचे दबे हो सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंडोनेशिया में भूकंप
इंडोनेशिया में भूकंप
Twitter

जकार्ता: इंडोनेशिया के सुमात्रा द्वीप (Sumatra Island) पर आये भूकंप (Indonesia Earthquake News) के बाद तलाश अभियान रविवार को भी जारी रहा. भूकंप में कम से कम 10 लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 400 अन्य लोग घायल हुए हैं. हजारों लोग विस्थापित और बेघर हो गये हैं. आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी.

6.2 तीव्रता के भूकंप से कई मकान ढह गये

‘नेशनल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी’ (National Disaster Mitigation Agency) के प्रवक्ता अब्दुल मुहारी ने बताया कि शुक्रवार की सुबह पश्चिम सुमात्रा प्रांत (Western Sumatra Province) में 6.2 तीव्रता के भूकंप आये थे. इस भूकंप की वजह से कई घर ढह गये. शनिवार देर रात राहत एवं बचावकर्मियों ने ढहे घरों के मलबे से दो और शव निकाले गये.

पासमान और पश्चिमी पासमान में हुई मौतें

उन्होंने कहा कि पासमान जिले (Pasman District) में 6 और पड़ोसी पश्चिमी पासमान जिले (West Pasman District) में 4 लोगों की मौत हो गयी है. बचावकर्मी अब भी 4 ग्रामीणों की तलाश कर रहे हैं. माना जा रहा है कि वे आसपास की पहाड़ियों से गिरी मिट्टी के नीचे दबे हो सकते हैं.

करीब 400 लोग घायल, 42 की हालत नाजुक

नेशनल डिजास्टर मिटिगेशन एजेंसी (NDMA) के प्रवक्ता अब्दुल मुहारी (Abdul Muhari) ने कहा कि भूकंप से कम से कम 388 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 42 लोगों की हालत नाजुक है. इंडोनेशिया में आये इस भूकंप का झटका मलेशिया (Malayasia) और सिंगापुर (Singapore) तक महसूस किये गये.

13,000 लोग हुए विस्थापित

अधिकारी ने बताया कि कहा कि 13,000 से अधिक लोग अपने घरों को छोड़कर अस्थायी आश्रय स्थलों में चले गये हैं. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा है कि भूकंप की वजह से इंडोनेशिया में 1,400 से अधिक घर और इमारतें क्षतिग्रस्त हो गयीं.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें