1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trump plot to kill poison american president election 2020 republican party latest avh

डोनाल्ड ट्रंप को मारने की थी साजिश? व्हाइट हाउस में जहर से भरा लिफाफा बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डोनाल्ड ट्रंप को मारने की थी साजिश? व्हाइट हाउस में जहर से भरा लिफाफा बरामद
डोनाल्ड ट्रंप को मारने की थी साजिश? व्हाइट हाउस में जहर से भरा लिफाफा बरामद
Twitter

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले एक बड़ी घटना सामने आई है. अमेरिकी खुफिया विभाग ने व्हाइट हाउस में एक जहर भरा लिफाफा बरामद किया है. बताया जआ रहा है कि यह लिफाफा व्हाइट हाउस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नाम से भेजा गया था, जिसे चेकिंग दौरान बरामद कर लिया गया है.

समाचार एजेंसी एसोसिएट प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार व्हाइट हाउस के अधिकारियों ने एक पत्र बरामद किया है, जिसमें जहर का रस भरा हुआ था. पत्र के अंदर की जहर को खत्म कर दिया गया है, इसके साथ ही इसकी जांच की जा रही है.

अधिकारी ने एजेंसी को बताया कि पत्र किस मकसद से लिखा गया था और इसे किसने भेजा, इसपर जांच की जा रही है. अभी कोई खतरा नहीं है. हम आगे की कार्रवाही कर रहे हैं. बता दें कि 2014 मेंं भी एक पत्र तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी भेजा गया था.

नवंबर में चुनाव- बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए अमेरिका में नवंबर में चुनाव होने हैं. इस बार रिपब्लिकन पार्टी से जहां डोनाल्ड ट्रंप उम्मीदवार है, वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी से जो बाइडेन उम्मीदवार हैं. चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से भारतवंशी कमला हैरिस भी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार है.

गौरतलब है कि बीते दिनों ही अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस से एक गोलीबारी हुई थी. यह गोलीबारी डोनाल्ड ट्रंप के प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान चली थी. दुनिया के सबसे मजबूत ठिकाना मानें जाने वाले व्हाइट हाउस के बार गोलीबारी की घटना में डोनाल्ड ट्रंप बच गए थे. वहीं गोली चलाने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसके बाद ट्रंप की सुरक्षा व्यवस्था और तगड़ा कर दिया गया.

Posted by : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें