1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trump claims before presidential election in america i won tuesday debate aml

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव से पहले डोनाल्ड ट्रंप का दावा, मैंने मंगलवार की बहस जीत ली

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Donald Trump
Donald Trump
File Photo

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने दावा किया है कि उन्होंने मंगलवार की रात अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन (Joe Biden) के खिलाफ राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली पहली बहस (US presidential debate) जीत ली है. राष्ट्रपति पद के लिए होने वाली तीन बहसों में से पहली बहस क्लीवलैंड, ओहायो में आयोजित हुई. बहस के एक दिन बाद ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, ‘हर तरह से, हमने कल रात आसानी से बहस जीत ली.' दोनों खेमों ने जीत की घोषणा की है.

ट्रंप ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह (बाइडेन) बहुत कमजोर थे. वह शोर मचा रहे थे. हमने लगभग हर चुनाव में बहस जीती जो मैंने लड़ी है. यदि आप विभिन्न चुनावों को देखें, तो हमने उनमें से हर एक को जीता है.' सवालों के जवाब में, ट्रंप ने कहा कि वह फ्लोरिडा और टेनेसी में होने वाली अन्य दो बहसों का इंतजार कर रहे हैं.

उन्होंने कहा, ‘मुझे उनसे बहस करने में कोई गुरेज नहीं है. मुझे लगता है वह बहस से बचना चाहते हैं. मुझे नहीं पता. यह उनको ही पता है.' घोर दक्षिणपंथी समूह ‘प्राउड बॉयज' के बारे पूछे गये सवालों के जवाब में ट्रंप ने कहा कि उन्हें पीछे हटना चाहिए और वक्त पर आगे आना चाहिए (स्टैंड बैक ऐंड स्टैंड बाई).

उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वे कौन हैं और कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अपना काम करने देंगे. उन्होंने कहा, ‘‘मुझे नहीं पता कि ‘प्राउड बॉयज' कौन हैं. मेरा मतलब है, आपको मुझे बताना होगा, क्योंकि मैं वास्तव में नहीं जानता कि वे कौन हैं. मैं केवल यह कह सकता हूं कि उन्हें हटना होगा, उन्हें कानून प्रवर्तन एजेंसी को अपना काम करने देना चाहिए.'

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें