1. home Hindi News
  2. world
  3. donald trump call narendra modi a is a great leader and my best friend indian vote donald trump world news hindi pwn

ट्रंप ने मोदी को बताया महान नेता, कहा मेरे दोस्त हैं मोदी, चुनाव में मेरा समर्थन करेंगे भारतीय

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ट्रंप ने मोदी को बताया महान नेता, कहा मेरे दोस्त हैं मोदी, चुनाव में मेरा समर्थन करेंगे भारतीय
ट्रंप ने मोदी को बताया महान नेता, कहा मेरे दोस्त हैं मोदी, चुनाव में मेरा समर्थन करेंगे भारतीय
Twitter

अमेरिका में हो रहे चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए अब ट्रंप भी नरेंद्र मोदी और भारतीयों की ओर देख रहे हैं. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है. ट्रंप ने कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मेरे दोस्त हैं और वो एक महान नेता है. साथ ही ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की तारीफ की और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी मेरे दोस्त हैं और वो बेहतर कार्य कर रहे हैं. जबकि कुछ भी इतना आसान नहीं है. उन्होंने भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि आपको एक महान नेता मिला और बेहतर इंसान मिला है.

पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ इस साल फरवरी में हुए अपने भारत दौरे का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि यह दौरान उनके लिए शानदार और अविश्वसनीय था. हमने भारतीयों को देखा वो भी बहुत शानदार हैं. भारत एक शानदार और बड़ा देश है. हॉस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम का जिक्र करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी की सराहना की. उन्होंने कहा कि भारत और प्रधानमंत्री का समर्थन प्राप्त है. इसके साथ ही उन्होंने कहा की उन्हें उम्मीद है कि भारत के लोग उन्हें वोट करेंगे. ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है जब अमेरिका में चुनाव होने हैं. ट्रंप ने भारतीयों को अपने पक्ष में वोट करने की अपील की है.

अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि अगर वह सत्ता में आए तो उनका प्रशासन सूदूर हिमालयी क्षेत्र में मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए जिम्मेदार चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाएगा. बाइडेन ने कहा, ‘‘ मेरा प्रशासन तिब्बत में मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिये जिम्मेदार चीनी अधिकारियों पर प्रतिबंध लगाएगा और तिब्बतवासियों की मदद के लिए कदम उठाएगा. बाइडेन ने वादा किया कि वह राष्ट्रपति बनने पर दलाई लामा से मुलाकात करेंगे और तिब्बत मामलों के लिए एक नया विशेष समन्वयक नियुक्त करेंगे और इस बात पर जोर देंगे कि चीन की सरकार अमेरिकी राजनयिकों और पत्रकारों समेत अमेरिकी नागरिकों की तिब्बत तक पहुंच को बहाल करे

बाइडेन ने कहा '' जहां ट्रंप ने आंखे मूंद रखी हैं, वहीं बाइडेन-हैरिस प्रशासन तिब्बत के लोगों के समर्थन में खड़ा होगा. बाइडेन ने आरोप लगाया कि ट्रंप की चीन की नीति कमजोर है. इस सप्ताहांत चीनी सरकार ने तिब्बत पर नियंत्रण को विस्तार देने की अपनी योजनाओं की घोषणा की थी, जिसके तहत तिब्बत के लोगों के साथ मानवाधिकार का उल्लंघन और उनकी धार्मिक स्वंतत्रता व गरिमा का हनन जारी रह सकता है. इसको संज्ञान में लेते हुए बाइडेन ने कहा कि तिब्बत में जातीय अल्पसंख्यकों की विशिष्ट संस्कृति, भाषा और मान्यताओं को कुचलने की यह बीजिंग की हालिया कोशिश है.

Posted By : Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें