1. home Hindi News
  2. world
  3. coronavirus outbreak latest news update us president donald trump thanks pm narendra modi and india after supply of hydroxychloroquine medicine amid covid 19 pandemic

दवा मिलने पर ट्रंप ने कहा- थैंक्यू इंडिया, इस मदद को अमेरिका याद रखेगा, PM मोदी ने भी दिया ये जवाब

By Utpal Kant
Updated Date
 अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
Twitter/WH

कोविड-19 महामारी से बेहाल अमेरिका को भारत ने हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन के निर्यात को मंजूरी दे दी है. इस खबर के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के सुर बदले नजर आए और उन्होंने जमकर भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. ट्रंप ने भारत और पीएम मोदी को धन्यवाद कहा है. ट्रंप ने ट्वीट किया, असाधारण समय में दोस्तों के बीच निकटतम सहयोग की आवश्यकता रहती है. भारत और भारत के लोगों को धन्यवाद . इसे भुलाया नहीं जाएगा. कोरोना से लड़ने में पीएम मोदी न सिर्फ भारत बल्कि मानवता की सहयता की है. इस मजबूत नेतृत्व के लिए आपका धन्यवाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद करना चाहता हूं जिन्होंने हमारे अनुरोध को मंजूरी दी. वह बड़े दिल वाले हैं. हम इस मदद को हमेशा याद रखेंगे. उन्होंने आगे कहा कि चुनौतीपूर्ण समय में दोस्तों के बीच करीबी सहयोग की जरूरत होती है. हम हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन पर फैसले के लिए भारत और भारत के लोगों का धन्यवाद करते हैं. हम इसे कभी नहीं भूलेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री मोदी का शुक्रिया करते हुए कहा कि आपके मजबूत नेतृत्व से न सिर्फ भारत को बल्कि इस चुनौती से लड़ रही मानवता को मदद मिलेगी.

दवा सप्लाई से पहले ट्रंप ने क्या कहा था

इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि अगर भारत हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा सप्लाई करता है तो ठीक, वरना हम जवाबी कार्रवाई करेंगे. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि इस संबंध में मैंने रविवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की और उन्होंने हमारी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा के सप्लाई को अनुमति दे दी है, जिसकी हम सराहना करते है. उन्होंने आगे कहा था कि तो वह एंटी मलेरिया दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की सप्लाई नहीं भी करते हैं तो कोई बात नहीं. मगर हम इस पर जवाबी कार्रवाई करेंगे. आखिर हम इसका जवाब क्यों नहीं देंगे.

ट्रंप के ट्वीट पर पीएम मोदी ने दिया जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा अमेरिका को निर्यात करने की अनुमति देने के लिए भारत का आभार जताने की अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रतिक्रिया के जवाब में कहा-'आपसे पूरी तरह सहमत राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप. ऐसा समय दोस्तों को करीब लाता है. भारत-अमेरिका की साझेदारी पहले से ज्यादा मजबूत है. भारत COVID-19 के खिलाफ मानवता की लड़ाई में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा.'

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें