1. home Hindi News
  2. world
  3. coronavirus covid vaccine corona in eyes latest news update corona epidemic kab aayegi corona ke dawa prt

रिकवरी के बाद महिला की आंखों में मिला कोरोना वायरस, ये लक्षण दिखे तो भूलकर भी न करें नजरअंदाज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पूरी दुनिया को तबाह-तबाह कर देने वाले कोरोना वायरस का आतंक दिन ब दिन नये रूप लेता जा रहा है. इसके लक्षण में भी निरंतर बदलाव आ रहा है. शरीर के किस अंग पर इसका प्रभाव पड़ जाएगा यह शायद किसी को पता नहीं है. ऐसा भी एक विचित्र मामला चीन में आया है जहां एक बूढ़ा महिला की आंखों में कोरोना छिपा मिला.

चीन में 64 साल की एक बुजुर्ग महिला की कोरोना से रिकवर हुई. सभी को लगा की वो महिला ठीक हो गई है. लेकिन 2 महीने बाद ही उसकी आंखों में कोरोना वायरस मिला. दरअसल, चीन की इस बूढ़ी महिला को पहले कोरोना से संक्रमित हुई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया. इलाज के दौरान महिला के स्वास्थ्य में सुधार हुआ और उसने कोरोना से रिकवरी कर ली.

लेकिन ठीक होने के कुछ दिन बाद उस महिला की आंखों में तेज दर्द शुरू हो गया. समय के साथ दर्द में इजाफा होता गया. जब दर्द अत्यधिक बढ़ गया तो महिला ने डॉक्टरी चेकअप कराया. जब महिला की आखों की जांच की गई तो उसकी आंखों में कोरोना संक्रमण निकला. बाद में हुए रिसर्च में जो सामने आया वो हैरान कर देने वाला था. रिसर्च में सामने आया है कि कोरोना आंखों में भी हो सकता है. आंखों से भी कोरोना संक्रमण फैल सकता है.

दुनियाभर में कोरोना के आंकड़ो में निरंतर इजाफा होता जा रहा है. दुनियाभर में कोरोना के 3 करोड़ 73 लाख मामले सामने आये हैं, कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से 10 लाख 75 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि, भारत में कोरोना के मामले 71 लाख पार कर चुका है.

तो वहीं, भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 71 लाख पार कर गई है. बीते 48 घंटों में कोरोना वायरस के 74 हजार 383 नए मामले सामने आए हैं. इधर, 816 और लोगों की मौत हो जाने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 9 हजार हो गई है.

Posted by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें