1. home Hindi News
  2. world
  3. cat entered in the flight attracted pilot aircraft emergency landing cockpit world news prt

उड़ते विमान में घुसा जानवर, क्रू मेंबर्स पर बोला हमला, मजबूरी में पायलट को करना पड़ा ये काम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यात्री विमान के कॉकपिट में घुसी बिल्ली
यात्री विमान के कॉकपिट में घुसी बिल्ली
Social Media
  • यात्री विमान के कॉकपिट में घुसी बिल्ली

  • बिल्ली ने पायलट पर कर दिया हमला

  • राजधानी खार्तूम से दोहा जा रही एक फ्लाइट

खरतूम इंटरनेशल एयरपोर्ट (Khartoum International Airport) से उड़ा विमान उस समय अचानक इमरजेंसी लैंड़िग कर गया, जब विमान के कॉकपिट पर एक बिल्ली घुस गयी. यहीं नहीं आनन फानन में बिल्ली में पायलट पर हमला भी कर दिया. इस अप्रत्याशित हमले के बाद विमान को इमरजेंसी लैंड़िंग कराना पड़ा. इस बीच फ्लाइट के कॉकपिट में अचानक घुसी बिल्ली ने विमान में जमकर उत्पात मचाया. हालांकि इस हमले में किसी पायलट को चोट नहीं लगी.

दरअसल, राजधानी खार्तूम से दोहा जा रही एक फ्लाइट के कॉकपिट में अचानक से एक बिल्ली आ गयी. जिसके बाद विमान के कॉकपीट में उसने उछलकूद मचा दी. इधर, प्लेन हवा में आ चुका था, आधे घंटे की उड़ान भर चुका था. लेकिन अचानक बिल्ली ने पायलट पर हमला कर दिया. दूसरे केबिन क्रू मेंबर ने बिल्ली को रोकने की बहुत कोशिशें कीं, लेकिन सब विफल होने के बाद पायलट ने तत्काल प्रभाव से विमान की इमरजेंसी लैडिंग करवा दी.

कॉकपीट में कैसे घुसी बिल्ली: बिल्ली के कॉकपीट में घुस जाने के कारण प्लेन की इमरजेंसी लैंड़िंग करवाई गई. लेकिन अब सवाल है कि इतने सुरक्षा को भेदकर बिल्ली विमान मेंकैसे घुसी, किसी ने उसे क्यों नहीं देखा. ऐसे में अब तक यही अनुमान लगाया जा रहा है कि बिल्ली विमान की सफान के दौरान यात्री विमान में घुस गई होगी. क्योंकि, जहाज की सफाई के लिए क्रू मेंबर्स ने विमान का गेट खोला होगा.

लैंडिंग के अलावा कोई और ऑप्शन नहीं था: खार्तूम हवाईअड्डे पर एक हैंगर में खड़े विमान में बिल्ली कैसे घुसी. अभी तक इसपर कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया है. लेकिन मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. वहीं, केबिन क्रू मेंबर्स का कहना है कि जब विमान हवा में था तो बिल्ली ने एकदम से कॉकपिट में दाखिल हुई उसने अचानक से हमला कर दिया. जिसके बाद विमान की वापस नीचे उतारने के सिवा कोई विकल्प नहीं था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें