1. home Home
  2. world
  3. afghanistan news taliban firing on anti pakistan rally in kabul journalists arrested isi chief faiz hameed acy

Afghanistan: तालिबान ने काबुल में PAK विरोधी रैली कर रहे लोगों पर बरसाई गोलियां, पत्रकारों को भी किया गिरफ्तार

तालिबान ने अफगानिस्तान के काबुल में पाक विरोधी रैली कर रहे लोगों पर गोलियां बरसाई हैं. इसके साथ ही उसने रैली को कवर कर रहे पत्रकारों को भी गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तालिबान लड़ाके
तालिबान लड़ाके
फाइल फोटो.

Taliban Arrested journalists : अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) में पाक विरोधी रैली (Anti Pak Rally) कर रहे लोगों पर तालिबान (Taliban) ने फायरिंग की है. इस दौरान कई पत्रकारों (Journalists) को भी गिरफ्तार किया गया है. ये पत्रकार पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन (Anti Pakistan Protest) को कवर कर रहे थे. मंगलवार को काबुल में कई जगह पाकिस्तान (Pakistan) के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं.

राष्ट्रपति पैलेस के पास इकट्ठा हुए प्रदर्शनकारी

स्थानीय मीडिया के अनुसार, अफगानिस्तान की राजधानी काबुल ( Afghanistan capital Kabul) में राष्ट्रपति पैलेस (President Palace) के पास बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी (Demonstrators) इकट्ठा हुए थे, जिन्हें हटाने के लिए तालिबान ने फायरिंग की. राष्ट्रपति पैलेस के पास स्थित काबुल सेरेना होटल में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (Pakistan intelligence Agency) आईएसआई के प्रमुख फैज हमीद (ISI Chief Faiz Hameed) पिछले एक सप्ताह से रुके हैं.

काबुल में पाकिस्तान के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन

दरअसल, अफगानिस्तान में पिछले एक-दो दिन से लगातार पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है. अफगान नागरिक पाकिस्तान द्वारा पंजशीर पर किए गए हमले का विरोध कर रहे हैं. पाकिस्तान ने पंजशीर में नॉर्दर्न एलायंस के ठिकानों पर ड्रोन हमले किए थे, जिसके बाद से अफगानिस्तान के लोग पाकिस्तान का विरोध कर रहे हैं.

अमेरिका में भी प्रदर्शन

अफगानिस्तान के अलावा, अमेरिका के वाशिंगटन में रहने वाले अफगान नागरिकों ने भी व्हाइट हाउस के सामने प्रदर्शन किया. उन्होंने पाकिस्तान पर प्रतिबंध लगाने की मांग की.

तालिबान के कई ठिकानों पर हवाई हमला

बता दें, पंजशीर पर कब्जे के तालिबानी दावे से इतर मंगलवार को तालिबान के कई ठिकानों पर हवाई हमले किए गये. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पंजशीर घाटी में तालिबानी ठिकानों पर अज्ञात सैन्य विमानों ने हमला किया है. इस हमले में तालिबान को कितना नुकसान हुआ है, या उसके कितने लड़ाके मारे गये हैं. इसकी अभी जानकारी नहीं मिली है.

तालिबान ने पंजशीर पर कब्जा करने का किया दावा

सोमवार को तालिबान ने दावा किया था कि पंजशीर प्रांत पर उसने पूरी तरह कब्जा कर लिया है. तालिबान ने पंजशीर में अपना झंडा भी फहराया. साथ ही तालिबानी लड़ाकों ने पंजशीर में गवर्नर ऑफिस के बाहर तस्वीरें भी खिंचवाई. इसी कड़ी में तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह ने कहा था कि, इस जीत से हमारा देश पूरी तरह से युद्ध से निकल चुका है.

Posted by: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें