1. home Home
  2. world
  3. panjshir counter attack fighter plane targeted talibans area is panjshir taliban war continue prt

तालिबान के ठिकानों पर अज्ञात विमानों ने किया हमला, जारी है पंजशीर की जंग!, जानें पूरा मामला

पंजशीर घाटी में तालिबानी ठिकानों पर अज्ञात सैन्य विमानों ने हमला किया है. इससे पहले सोमवार को तालिबान ने दावा किया था कि, पंजशीर प्रांत पर उसने पूरी तरह कब्जा कर लिया है. तालिबान ने पंजशीर में अपना झंडा भी फहराया था. लेकिन इस अज्ञात हमले ने सवाल खड़े कर दिए है कि क्या तालिबान पंजशीर संघर्ष जारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
तालिबान के ठिकानों पर अज्ञात विमानों ने किया हमला
तालिबान के ठिकानों पर अज्ञात विमानों ने किया हमला
Twitter
  • जारी है तालिबान पंजशीर के बीच जंग!

  • तालिबान के ठिकानों पर अज्ञात विमान ने किया हमला

  • पंजशीर पर तालिबान ने कब्जे का किया था दावा

पंजशीर की जंग लगता है अभी खत्म नहीं हुई है. पंजशीर पर कब्जे के तालिबानी दावे से इतर आज तालिबान के कई ठिकानों पर हवाई हमले किए गये. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पंजशीर घाटी में तालिबानी ठिकानों पर अज्ञात सैन्य विमानों ने हमला किया है. इस हमले में तालिबान को कितना नुक्सान हुआ है, या उसके कितने लड़ाके मारे गये हैं इसकी अभी जानकारी नहीं मिली है.

Taliban War
Taliban War
Prabhat Khabar

गौरतलब है कि, इससे पहले सोमवार को तालिबान ने दावा किया था कि, पंजशीर प्रांत पर उसने पूरी तरह कब्जा कर लिया है. तालिबान ने पंजशीर में अपना झंडा भी फहराया. साथ ही तालिबानी लड़ाकों ने पंजशीर में गवर्नर ऑफिस के बाहर तस्वीरें भी खिंचवाई. इसी कड़ी में तालिबान प्रवक्ता जबीउल्लाह ने कहा था कि, इस जीत से हमारा देश पूरी तरह से युद्ध से निकल चुका है.

बता दें, तालिबान की मदद में सारी हदें पार करते हुए पाकिस्तानी वायुसेना ने पंजशील पर हमला किया था. पंजशीर अकेला प्रांत था, जो तालिबान के हाथों में जाने से बचा हुआ था. लेकिन बीते दिन की भीषण लड़ाई के बाद एनआरएफ ने अपनी पकड़ खो दी. पाकिस्तानी वायुसेना की मदद से तालिबान ने उस पर अपना कब्जा कर लिया.

इधर, पंजशीर पर तालिबान के कब्जे के बाद एनआरएफ नेता अहमद मसूद ने अपने फेसबुक पर एक ऑडियो संदेश जारी किया है. इसमें लोगों से तालिबान के खिलाफ उठ खड़े होने का आह्वान किया गया है. मसूद ने कहा कि हर देश पाकिस्तान की संलिप्तता से वाकिफ है, लेकिन फिर भी सभी खामोश हैं. उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान ने पंजशीर में अफगानों पर सीधे हमला किया.

अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जा हो जाने के बाद तालिबान कई चीजें बदलने जा रहा है. इनमें अफगानिस्तान के लिए नया झंडा और नया राष्ट्रगान भी शामिल है. तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने बताया कि नयी सरकार अफगानिस्तान के झंडे और राष्ट्रगान पर फैसला करेगी. उन्होंने कहा कि किसी को भी अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल दूसरे देश पर हमला करने के लिए नहीं करने दिया जायेगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें