1. home Hindi News
  2. world
  3. according to the white house one million people died of corona in america pyu

अमेरिका में 10 लाख लोगों की हुई कोरोना से मौत, राष्ट्रपति बाइडेन ने सतर्क रहने की दी सलाह

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अब भी इस बीमारी से सतर्क रहने का आह्वान किया. और कहा कि टेस्टिंग, वैक्सीन और कोरोना पर काबू पाने के लिए फंड को बढ़ाने का हमारा दृढ़संकल्प कायम है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमेरिका में  कोरोना से अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत
अमेरिका में कोरोना से अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत
social media

संयुक्त राज्य अमेरिका कोरोना ( Coronavirus disease) से काफी प्रभावित हुआ है. व्हाइट हाउस के अनुसार, अमेरिका में अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने उन लोगों के प्रति संवेदेना जतायी है, जिन्होंने महामारी के दौरान प्रियजनों को खो दिया. हालांकि, विश्व स्वास्थ्य संगठन का मानना ​​है कि वास्तविक मृत्यु और अधिक हो सकती है.

राष्ट्रपति बाइडेन ने लोगों से की अपील

राष्ट्रपति बाइडेन ने अपने एक बयान में कहा है कि यह हमारे लिए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण दिन है कि आज हमने कोविड से होने वाली मौतों की संख्या को 10 लाख पार कर दिया है. यह उन लोगों के दर्द को स्वीकार करने का दिन है, जिन्होंने अपनों को खोया है. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अब भी इस बीमारी से सतर्क रहने का आह्वान किया. कहा कि टेस्टिंग, वैक्सीन और कोरोना पर काबू पाने के लिए फंड को बढ़ाने का हमारा दृढ़संकल्प कायम है.

अधिकांश अमेरिकी को लग चुका है बूस्टर डोज

अगर मौतों की संख्या को देखें, तो पिछले कुछ महीनों में अमेरिका में कोविड प्रभावितों और इससे होने वाली मौतों की संख्या में कमी आई है, लेकिन अब भी वहां रोजाना 350 से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना के कारण हो रही है. यह भी सच है कि देश की अधिकांश जनता वैक्सीन की दूसरी ही नहीं, बल्कि बूस्टर खुराक भी ले चुकी है. अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस और रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन बूस्टर डोज लेने के बाद कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

'कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ'

हाल ही में विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी देते हुए कहा है कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है. इसलिए इसे लेकर अभी सतर्कता बरतने की जरूरत है. डब्ल्यूएचओ के मुताबिक, अब तक 51.9 करोड़ लोग कोरोना से पीड़ित हो चुके हैं और 62.5 लाख लोगों की मौत हो चुकी है. अब भी 50 देशों में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. भारत में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले दो हजार से ज्यादा आ रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें