21.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अलकायदा के हमले के बाद बुर्किना फासो में तीन दिवसीय शोक शुरू

औगादौगू : अलकायदा के हमले के बाद बुर्किना फासो में तीन दिवसीय राष्ट्रीय शोक शुरू हो गया है और राष्ट्रपति ने कहा है कि राजधानी और सीमा पर सुरक्षा कड़ी की जाएगी. बुर्किना फासो में विदेशियों के बीच लोकप्रिय एक होटल और कैफे पर अलकायदा के आतंकवादियों के हमले में कम से कम 28 लोगों […]

औगादौगू : अलकायदा के हमले के बाद बुर्किना फासो में तीन दिवसीय राष्ट्रीय शोक शुरू हो गया है और राष्ट्रपति ने कहा है कि राजधानी और सीमा पर सुरक्षा कड़ी की जाएगी. बुर्किना फासो में विदेशियों के बीच लोकप्रिय एक होटल और कैफे पर अलकायदा के आतंकवादियों के हमले में कम से कम 28 लोगों की मौत हो गयी थी. राष्ट्रपति रोश मार्क क्रिस्टियन काबोरे ने राष्ट्र को अपने दिये गये अपने संदेश में कहा कि बुर्किना फासो के लोगों को आतंकवाद के खिलाफ लडाई में एकजुट होना चाहिए.

उन्होंने राष्ट्रीय प्रसारक बुर्किना 24 पर घोषणा की कि भविष्य में इस प्रकार के हमलों को रोकने के लिए सुरक्षा बल अपने प्रयास बढा देंगे और उन्होंने लोगों से नए प्रतिबंधों का पालन करने को कहा. कोबारे ने कहा, ‘निर्दोष लोगों के खिलाफ किये गये इन बर्बर आपराधिक कृत्यों का मकसद हमारे देश और इसकी गणतांत्रिक संस्थाओं को अस्थिर करना और एक लोकतांत्रिक, शांत एवं समृद्ध राष्ट्र के निर्माण के प्रयासों को कमजोर करना प्रतीत होता हैं.

इन हमलों की जिम्मेदारी अलकायदा इन इस्लामिक मगरेब (एक्यूआईएम) ने ली है.’ बुर्किना फासो और फ्रांसीसी बलों द्वारा औगादौगू के स्प्लेंडिड होटल को 12 से अधिक घंटों के बाद आतंकवादियों से चंगुल से मुक्त कराये जाने के बाद कल से राष्ट्रीय शोक शुरू हुआ. मुठभेड के अंतत: समाप्त होने के बाद अधिकारियों ने बताया कि होटल में 18 और निकटवर्ती कैपुचिनो कैफे में 10 लोगों की मौत हो गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें