30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच जंग का खतरा टला

दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच जारी तनाव के बीच एक अच्‍छी खबर है कि दोनों देशों पर जंग का खतरा टल गया है. दोनों देशों के बीच तनाव खत्‍म करने के लिए एक समझौते पर सहमत हो गये हैं. दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप के हवाले से खबर है कि दोनों देशों के […]

दक्षिण कोरिया और उत्तर कोरिया के बीच जारी तनाव के बीच एक अच्‍छी खबर है कि दोनों देशों पर जंग का खतरा टल गया है. दोनों देशों के बीच तनाव खत्‍म करने के लिए एक समझौते पर सहमत हो गये हैं. दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी योनहाप के हवाले से खबर है कि दोनों देशों के बीच ये सहमती बनी है.

दोनों देशों के बीच आज सुबह में बैठक हुई जिसमें नॉर्थ कोरिया ने बारूदी सुरंग विस्‍फोट पर खेद जताया. हालांकि उत्तर कोरिया ने विस्‍फोट के पीछेअपने देश का हाथ होने से इनकार किया है. इससे पहले शनिवार और रविवार को दोनों देशों के प्रमुख के बीच हुई मैराथन बैठक बेअसर हो गयी.

बैठक बेअसर हो जाने के बाद उत्तर कोरिया ने सीमा पर सैनिकों और टैंकों की संख्‍या बढ़ा दी थी. दक्षिण कोरिया ने भी सीमा पर रॉकेट लॉंचर्स तैनात कर सैनिकों की संख्‍या बढ़ा दिया था. इसके बाद दोनों देशों के बीच जंग जैसा माहौल बन गया था. लेकिन दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसी से मिल रही खबरों के अनुसार अब जंग के मा‍हौल खत्‍म हो गये हैं.

ज्ञात हो कि हाल ही में बारूदी सुरंग विस्‍फोट की घटना के बाद दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया से क्षमा मांगने की मांग रखी थी. दक्षिण कोरिया ने विरोध में लाउडइस्‍पीकर से प्रोपेगैंडा मैसेज शुरू कर दिया था. लेकिन अब जब दोनों देशों के बीच जंग के आसार कम हो गये हैं और सहमती बन गयी है तो दक्षिण कोरिया लाउडइस्‍पीकर से प्रोपेगैंडा मैसेज भी बंद करने पर राजी हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें