23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नेपाल में भूकंप के छह हल्के झटके

काठमांडू: नेपाल में पिछले दो दिनों में भूकंप बाद के छह हल्के झटके महसूस किए गए हैं. वहीं यह राष्ट्र अभी भी दो महीने पहले आए विनाशकारी जलजले के प्रभाव की चपेट में है जिसने करीब 9,000 लोगों की जान ले ली थी. राष्ट्रीय भूकंप केंद्र के मुताबिक, चार तीव्रता वाला भूकंप बाद का एक […]

काठमांडू: नेपाल में पिछले दो दिनों में भूकंप बाद के छह हल्के झटके महसूस किए गए हैं. वहीं यह राष्ट्र अभी भी दो महीने पहले आए विनाशकारी जलजले के प्रभाव की चपेट में है जिसने करीब 9,000 लोगों की जान ले ली थी. राष्ट्रीय भूकंप केंद्र के मुताबिक, चार तीव्रता वाला भूकंप बाद का एक झटका आज सुबह तीन बजकर 33 मिनट पर रिकॉर्ड किया गया.

इसका केंद्र तिब्बत सीमा के पास सिंधुपालचौक जिले में था. सुबह नौ बजकर 12 मिनट पर अन्य झटका रिकॉर्ड किया गया जिसका केंद्र डोलखा जिले में था. इसकी तीव्रता भी चार थी. 4.4 तीव्रता का एक अन्य भूकंप का झटका कल सुबह तीन बजकर 31 मिनट पर महसूस किया गया. इसका केंद्र काठमांडो से पूर्व में 50 किलोमीटर दूर, काव्रे जिले में था. पिछले दो दिन में भूकंप बाद के छह झटके रिकॉर्ड किए गए हैं. सोमवार की रात को सात मिनट के अंतराल में भूकंप बाद के दो हल्के झटके रिकॉर्ड किए गए.
रिक्टर पैमाने पर पहले की तीव्रता 4.1 की थी जो रात 11 बजकर 27 मिनट पर आया था जबकि दूसरा चार तीव्रता का था जो रात 11 बजकर 34 मिनट आया था. दोनों झटकों का केंद्र सिंधुपालचौक था. नेपाल में 25 अप्रैल को आए विनाशकारी भूकंप के बाद इस देश में अब तक चार तीव्रता या इससे ज्यादा के 335 झटके रिकॉर्ड किए जा चुके है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें