24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीरिया में रासायनिक हथियारों के दावों से रुस असहमत

मास्को : सीरिया में दमिश्क के बाहर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल से जुड़े जो सबूत अमेरिका और उसके सहयोगी देशों द्वारा पेश किए गए हैं, रुस उनसे पूरी तरह असहमत हैं. यह असहमति रुसी विदेश मंत्री सरजेई लावरोव ने मास्को के एक विश्वविद्यालय में अपने व्याख्यान में जताई. मास्को सीरिया में बशर अल-असद के प्रशासन […]

मास्को : सीरिया में दमिश्क के बाहर रासायनिक हथियारों के इस्तेमाल से जुड़े जो सबूत अमेरिका और उसके सहयोगी देशों द्वारा पेश किए गए हैं, रुस उनसे पूरी तरह असहमत हैं. यह असहमति रुसी विदेश मंत्री सरजेई लावरोव ने मास्को के एक विश्वविद्यालय में अपने व्याख्यान में जताई.

मास्को सीरिया में बशर अल-असद के प्रशासन द्वारा कथित रुप से किए गए रासायनिक हमलों के विरुद्ध अमेरिका द्वारा सीरिया पर सैन्य कार्रवाई की योजना के खिलाफ है. हालांकि इसकी समय सारणी को राष्ट्रपति ओबामा द्वारा कांग्रेस के समक्ष रखने के फैसले के चलते अभी वापस ले लिया गया है.

मास्को के एक विश्वविद्यालय में दिए एक व्याख्यान में लावरोव ने कहा, ‘‘अमेरिकी, ब्रितानी और फ्रांसिसी सहयोगियों द्वारा हमें जो भी सबूत दिखाए गए, वे हमें संतुष्ट नहीं करते.’’ उन्होंने कहा कि इंटरनेट पर पोस्ट की गई कथित हमलों की तस्वीरों पर ‘कई संदेह’ हैं. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि सेना के पूर्णाधिकार में प्रशासन द्वारा सप्ताहांत पर ऐसा हमला करना ‘बिल्कुल बकवास’ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें