28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यमन में फंसे 350 से ज्यादा भारतीयों की हुई वतन वापसी

नयी दिल्लीः यमन में फंसे लगभग 350 से ज्यादा भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया. वापस लौटे लोगों के चेहरे पर खुशी थी. एयरपोर्ट पर अपने परिवार वालों को घर ले जाने के लिए पहुंचे लोगों के चेहरे पर एक अलग भाव देखने को मिले. इन्हें वापस लाने के लिए भारत ने सबसे बड़े विमान […]

नयी दिल्लीः यमन में फंसे लगभग 350 से ज्यादा भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया. वापस लौटे लोगों के चेहरे पर खुशी थी. एयरपोर्ट पर अपने परिवार वालों को घर ले जाने के लिए पहुंचे लोगों के चेहरे पर एक अलग भाव देखने को मिले.

इन्हें वापस लाने के लिए भारत ने सबसे बड़े विमान सी-17 का इस्तेमाल किया. 190 भारतीय मुंबई पहुंचे तो 168 भारतीय केरल के कोच्चि पहुंचे. गौरतलब है कि राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की सरकार को शिया हौती सेनाओं ने अपदस्थ कर दिया और उसके बाद ही 22 जनवरी से यमन में लड़ाई जारी है. सऊदी अरब के नेतृत्व में 10 देशों की गठबंधन सेना द्वारा हाल ही में सैनिक अभियान शुरू होने के बाद घमासान तेज हो गया है. भारत ने अपने नागरिकों को बाहर निकालने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया.
बंदरगाहों में फंसे लोगों को आईएनएस सुमित्रा के जरिये बाहर निकाला गया. यमन में ज्यादा से ज्यादा संख्या में नर्स का काम करने वाली केरल की महिलाओं को भी सुरक्षित उनके घर पहुंचाने की कोशिश की गयी है और ज्यादातर नर्सों को घर पहुंचा दिया गया है. यमन से वापस आये ज्यादातर लोगों के चेहरे पर खुशी तो थी लेकिन भविष्य को लेकर चिंता भी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें