36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेरिस : सुपर मार्केट में छिपे आतंकियों को पुलिस ने मार गिराया, चार बंधकों की मौत

पेरिस :पेरिस के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में एक ग्रोसरी की दुकान में छुपे दो आतंकियों पर फ्रांस पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मार गिराया. जबकी आतंकियों की महिला सहयोगी भागने में कामयाब रही है. इसके अलावा पुलिस ने शार्ली एब्‍दो के हमलावरों को भी मार गिराया है. दोनों जगहों पर पुलिस ने एक साथ कार्रवाई […]

पेरिस :पेरिस के दक्षिण-पश्चिमी हिस्से में एक ग्रोसरी की दुकान में छुपे दो आतंकियों पर फ्रांस पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मार गिराया. जबकी आतंकियों की महिला सहयोगी भागने में कामयाब रही है. इसके अलावा पुलिस ने शार्ली एब्‍दो के हमलावरों को भी मार गिराया है. दोनों जगहों पर पुलिस ने एक साथ कार्रवाई करते हुए बड़ी सफलता हासिल की है.

फ्रांस न्‍यूज एजेंसी की ओर से मिल रही खबर के अनुसार आतंकियों ने चार बंधकों की हत्‍या कर दी. हालांकि कई बंधक अपने को बचाने में कामयाब रहे. आतंकी कार्रवाई पूरी होने के बाद सभी बंधकों को मुक्‍त करा लिया गया है.

आतंकियों ने सुपर मार्केट में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया. आतंकियों ने दुकान में घुसने के बाद लोगों पर गोलियां चलायी और 4 धमाके भी किये. ज्ञात हो कि हमलावर ने कल दक्षिणी पेरिस के मॉंगट्राग में गोलीबारी कर एक महिला पुलिसकर्मी की जान ले ली थी.

पेरिस के पुलिस सूत्रों ने फ्रांस की समाचार एजेंसी एएफपी को बताया है कि संदिग्ध उन दो भाइयों से संबद्ध है, जिन्होंने बुधवार को शार्ली एबदो पत्रिका में 12 लोगों की हत्या कर दी थी. अधिकारी ने बताया कि पोर्टि डि विनेंन्नीस इलाके के समीप किराने की दुकान में बंदूकधारी ने यहूदी धार्मिक कार्यक्रम सब्बाथ शुरु होने से कुछ घंटे पहले गोलीबारी की और कहा, आप जानते हैं, मैं कौन हूं.

उसके बाद पुलिस के स्वात दस्ते इलाके में पहुंचे और फ्रांस की शीर्ष सुरक्षा अधिकारी मौके पर पहुंचे. यह हमला सूर्यास्त से पहले हुआ जब दुकान पर ग्राहकों की भीड थी. पेरिस पुलिस ने बंदूकधारी अमेडी कौलीबाली और हायेत बौमडीने नामक महिला संदिग्ध का फोटो जारी किया. अधिकारी के अनुसार यह महिला बंदूकधादी की सहयोगी है.

पुलिस के अनुसार समीप के विद्यालयों में बच्चों को वहीं रोक लिया गया और मुख्य सड़क को बंद कर दिया गया. इस घटना के कुछ घंटे पहले और करीब 40 किलोमीटर दूर चार्ल्स डी गॉल हवाई अड्डे से महज 12 किलोमीटर दूर दामार्टिन एन गोइली में सुरक्षाबलों ने शार्ली एब्दो के दो हमलावरों को पकड़ने की मुहिम छेड़ी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें