28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इमरान ने शरीफ को दी अदालत ले जाने की धमकी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की परेशानियां कम होने का नाम नहं ले रही है. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने परेशानियों से घिरे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट में घसीटने की धमकी दी है ताकि संसद में प्रदर्शनकारियों और सेना के बारे में कथित तौर पर झूठ बोलने के लिए उनको […]

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की परेशानियां कम होने का नाम नहं ले रही है. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने परेशानियों से घिरे प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सुप्रीम कोर्ट में घसीटने की धमकी दी है ताकि संसद में प्रदर्शनकारियों और सेना के बारे में कथित तौर पर झूठ बोलने के लिए उनको अयोग्य करार दिया जा सके. बहरहाल, राजनीतिक गतिरोध हल होने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसान (पीटीआई) के अध्यक्ष खान ने रात को संसद के सामने से प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह जबतक धरने पर रहेंगे तब सरकार शरीफ के इस्तीफे सहित उनकी मांगों को नहीं मान लेती.
खान ने कहा, ‘‘ प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को अयोग्य ठहराने के लिए सुप्रीम कोर्ट जाएगा, क्योंकि वे नेशनल असेंबली के पटल पर पीटीआई, पीएटी और सेना के नेतृत्व के संबंध में झूठ बोल रहे थे.’’ उन्होंने कहा कि शरीफ उनकी पार्टी और मौलाना ताहिर-उल-कादरी को नुकसान पहुंचाने के लिए झूठ बोल रहे थे.
पीएमएल-एन पार्टी द्वारा जीते गए 2013 के आम चुनाव में कथित तौर पर हेराफेरी के आरोपों पर शरीफ के इस्तीफे की मांग को लेकर खान और कादरी संसद के सामने प्रदर्शन कर रहे हैं. तीन हफ्ते लंबे इस संकट को हल करने के लिए कई चरणों की बातचीत विफल हो चुकी है, क्योंकि प्रदर्शनकारी शरीफ को हटाने और नए चुनाव से कम पर मानने का तैयार नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें