35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

म्यांमा ने मोदी को निमंत्रण दिया

ने-पी-तॉ (म्यांमा) : म्यांमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां 13 नवंबर को होने वाले पूर्व एशियाई शिखर सम्मेलन के दौरान द्विपक्षीय यात्रा का कार्यक्रम बनाने का भी न्यौता दिया. यह जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज यहां दी.सुषमा ने चार दिन की म्यांमा यात्रा की समाप्ति पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी यहां बहुपक्षीय […]

ने-पी-तॉ (म्यांमा) : म्यांमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यहां 13 नवंबर को होने वाले पूर्व एशियाई शिखर सम्मेलन के दौरान द्विपक्षीय यात्रा का कार्यक्रम बनाने का भी न्यौता दिया. यह जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आज यहां दी.सुषमा ने चार दिन की म्यांमा यात्रा की समाप्ति पर कहा कि प्रधानमंत्री मोदी यहां बहुपक्षीय सम्मेलन के लिये आने वाले हैं. म्यांमा के नेताओं ने उन्हें द्विपक्षीय यात्रा का न्यौता भी दिया है.

म्यांमा के विदेश मंत्री यू वुन्ना मांग ल्विन के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि म्यांमा, भारत की नई सरकार को लेकर काफी उत्साहित है और अनुरोध किया है कि मोदी द्विपक्षीय यात्रा पर यहां आयें.

सुषमा ने कहा, ‘‘म्यंमा ने प्रधानमंत्री को द्विपक्षीय यात्रा के लिये आमंत्रित किया है.’’ मोदी सरकार पडोसी देशों के साथ संबंध सुधारने पर विशेष ध्यान दे रही है और इस क्रम में प्रधानमंत्री भूटान और नेपाल की यात्रा कर चुके हैं.

पूर्व एशियाई शिखर सम्मेलन सहयोग का ऐसा मंच हैं जिसमें 10 सदस्यीय आसियान के अलावा आस्ट्रेलिया, चीन, भारत, जापान, दक्षिण कोरिया, न्यूजीलैंड, रुस और अमेरिका शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें