27.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इमरान खान पर 20 अरब का मानहानि नोटिस

इसलामाबाद:पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार मुहम्मद चौधरी ने क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान को गुरुवार को 20 अरब रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआइ) के प्रमुख इमरान खान ने कहा था कि चीफ जस्टिस के तौर पर चौधरी 2013 के आम चुनाव में धांधली रोकने में नाकाम रहे और […]

इसलामाबाद:पाकिस्तान के पूर्व मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार मुहम्मद चौधरी ने क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान को गुरुवार को 20 अरब रुपये का मानहानि का नोटिस भेजा.

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआइ) के प्रमुख इमरान खान ने कहा था कि चीफ जस्टिस के तौर पर चौधरी 2013 के आम चुनाव में धांधली रोकने में नाकाम रहे और इस तरह उन्होंने परोक्ष रूप से चुनाव जीतने में उनके प्रतिद्वंद्वियों को मदद पहुंचायी. चौधरी के वकीलों ने खान को देश की शीर्ष न्यायपालिका की छवि खराब करने और पूर्व न्यायाधीश की साख बिगाड़ने के मामले में नोटिस भेजा है.

नोटिस में चौधरी ने कहा है, ‘मैं आपसे मुआवजे के तौर पर 15 अरब रुपये का दावा करता हूं और मुङो तथा मेरे परिवार को हुई मानसिक पीड़ा, प्रताड़ना, उत्पीड़न, अपमान आदि के लिए पांच अरब रुपये और का दावा करता हूं.’ हालांकि, चौधरी ने कहा कि अगर खान दो सप्ताह के भीतर बिना शर्त माफी मांग लेते हैं, तो नोटिस वापस ले लिया जायेगा. अगर पीटीआइ पार्टी के प्रमुख आरोपों को साबित नहीं कर सके, तो उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही शुरू की जायेगी. अभी तक इमरान खान की पार्टी ने इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें