17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeविश्वIsrael Hamas War : तीसरे विश्व युद्ध की आहट ? जो बाइडेन ने जानें क्या कहा

Israel Hamas War : तीसरे विश्व युद्ध की आहट ? जो बाइडेन ने जानें क्या कहा

Israel Hamas War : इजराइल के रक्षा मंत्री याओव गैलेंट ने थल सेना को गाजा पट्टी में घुसने के लिए तैयार रहने को कहा है. उन्होंने यह नहीं बताया कि हमला कब शुरू किया जाएगा. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का बड़ा बयान सामने आया है. बाइडेन ने रूस पर कटाक्ष किया है.

Israel Hamas War : इजरायल और हमास के बीच युद्ध तेज होता नजर आ रहा है. इस युद्ध का आज 14वां दिन है. गाजा पट्टी में हमास के लड़ाकों को मारने के लिए बम, रॉकेट और मिसाइल से हमले किए जा रहे हैं. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने युद्ध को लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा है कि इजराइल और यूक्रेन का अपने-अपने युद्धों में विजयी होना ‘‘अमेरिकी की राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए अहम’’ है. इजराइल और यूक्रेन को अरबों अमेरिकी डॉलर की सैन्य सहायता मुहैया कराए जाने का अमेरिकी संसद से अनुरोध करने की तैयारी कर रहे बाइडन ने बीती रात अमेरिका के राष्ट्रपति के औपचारिक कार्यस्थल ‘ओवल कार्यालय’ से देश के नाम संबोधन के दौरान दोनों देशों को दी जा रही अमेरिकी मदद को जायज ठहराया.

बाइडन ने कहा कि यदि अंतरराष्ट्रीय आक्रामकता जारी रहती है, तो संघर्ष और अराजकता दुनिया के अन्य देशों में भी फैलने की आशंका है. उन्होंने कहा कि हमास और (रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर) पुतिन अलग-अलग खतरों का प्रतिनिधित्व करते हैं, लेकिन उनमें एक बात समान है. वे दोनों ही पड़ोसी देशों में लोकतंत्र को पूरी तरह से नष्ट करना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि वह अगले साल करीब 100 अरब अमेरिकी डॉलर की मदद मुहैया कराने के लिए संसद से तत्काल अनुरोध करेंगे. इस प्रस्ताव को शुक्रवार को सार्वजनिक किया जाएगा, जिसमें यूक्रेन, इजराइल, ताइवान, मानवीय मदद और सीमा प्रबंधन के लिए धन का प्रावधान होगा. अमेरिका के राष्ट्रपति के आधिकारिक निवास व्हाइट हाउस ने बताया कि बाइडन ने देश को संबोधित करने से पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से भी बात की थी और कहा था कि अमेरिका कीव को मदद मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें