32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कश्मीर में जिहाद के लिए लादेन से नवाज शरीफ ने लिया था पैसा

इसलामाबाद : पाकिस्तान तहरीक -ए -इंसाफ पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर में जिहाद को फैलाने के लिए ओसामा बिन लादेन से पैसे लिये थे. विपक्षी नेता इमरान खान की पार्टी पीटीआइ ने इस भ्रष्टाचार के लिए शरीफ से इस्तीफा भी मांगा है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर […]

इसलामाबाद : पाकिस्तान तहरीक -ए -इंसाफ पार्टी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कश्मीर में जिहाद को फैलाने के लिए ओसामा बिन लादेन से पैसे लिये थे. विपक्षी नेता इमरान खान की पार्टी पीटीआइ ने इस भ्रष्टाचार के लिए शरीफ से इस्तीफा भी मांगा है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर करने की बात कही है.

बेटी ने नवाज शरीफ को बताया शेर, तो भड़के लोग कहा- मनहूस

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक, पीटीआइ का आरोप है कि शरीफ ने लादेन से लगभग 1.5 अरब रुपये की मदद ली थी. उन्होंने यह पैसे जिहाद के नाम पर लिये थे. नवाज ने उस पैसे का उपयोग कथित तौर पर 1989 में तत्कालीन बेनजीर भुट्टो सरकार के खिलाफ भी किया था.

बेलगाम होता पाकिस्तान

खबर के मुताबिक, पीटीआइ के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने कहा कि ‘‘पाकिस्तान में लोकतंत्र के खिलाफ साजिश और अस्थिरता पैदा करने को लेकर विदेशी शख्स से धन लेने’ के लिए शरीफ के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग को लेकर वह उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर करेंगे. पीटीआइके पास अपना मामला साबित करने के लिए कुछ साक्षात्कारों और इंटर सर्विसेस इंटेलिजेंस (आइएसआइ) के पूर्व जासूस खालिद ख्वाजा की पत्नी शमामा खालिद की एक किताब ‘खालिद ख्वाजा: शहीद- ए-अमन’ के अंशों के अलावा और कोई सबूत नहीं है. पाकिस्तान तालिबान ने 2010 में ख्वाजा की जघन्य हत्या कर दी थी.

कुलभूषण मामले पर भारत ने पाकिस्तान को चेतावनी दी, तो नवाज ने कहा, हमारी सेना भी है तैयार

खबर के मुताबिक, ‘‘कुछ साक्षात्कारों और एक किताब में किये गए खुलासों पर भरोसा करते हुए पीटीआइपरोक्ष रुप से शरीफ की छवि खराब करने के लिए 1980 के दशक से देश के राजनीतिक इतिहास में उथल-पुथल भरे अध्याय को खोलना चाहती है. ‘ खबर में कहा गया है कि साक्षात्कार और किताब में दावा किया गया है कि शरीफ ने कश्मीर और अफगानिस्तान में जिहाद को बढावा देने के लिए पूर्व अलकायदा प्रमुख लादेन से 1.5 अरब रुपये लिये. उन्होंने यह भी दावा किया इस धन से 27 करोड रुपये का इस्तेमाल 1989 में भुट्टो के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव का समर्थन के लिए किया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें