28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सीरिया में हवाई हमला, दक्षिण सीरिया के स्कूल में बमबारी, 20 की मौत

बेरुत : विद्रोहियों के कब्जे वाले उत्तरी शहर अलप्पो में हवाई हमलों में आज कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि सरकारी कब्जे वाले दक्षिणी सीरिया में एक स्कूल पर हमले में बच्चों समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई. सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी साना के मुताबिक राजधानी […]

बेरुत : विद्रोहियों के कब्जे वाले उत्तरी शहर अलप्पो में हवाई हमलों में आज कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई जबकि सरकारी कब्जे वाले दक्षिणी सीरिया में एक स्कूल पर हमले में बच्चों समेत कम से कम छह लोगों की मौत हो गई.

सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी साना के मुताबिक राजधानी दमिश्क के नजदीकी इलाकों में भी रुक रुक का गोले बरसाए जा रहे हैं. शहर के सिरे पर डटे विद्रोही समूह मोर्टार से बमबारी कर रहे हैं. यह इलाका कासा जिले में आता है जो उम्मायद मस्जिद के नजदीक है. इन हमलों में अज्ञात संख्या में लोग घायल हुए हैं.

अमेरिका और रुस के साथ हुए संघर्ष विराम समझौते के खत्म होने के साथ ही देश में कई मोर्चों पर लडाई तेज हो गई है.उत्तरी शहर अलप्पो में सरकार समर्थित बल विद्रोहियों के कब्जे वाले नजदीकी इलाकों में अपनी पकड मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं.
ब्रिटेन स्थित सीरिया की मानवाधिकार ऑब्जर्वेटरी का कहना है कि अलप्पो में हुए हवाई हमलों में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई है.दक्षिणी शहर डारा में विद्रोहियों ने सरकारी कब्जे वाले इलाकों में रॉकेट से हमले किए हैं. एक रॉकेट एक प्राथमिक स्कूल से टकराया जिसमें बच्चों समेत छह लोगों की मौत हो गई और 18 छात्र घायल हो गए। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें