28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सर्जिकल स्ट्राइक की खबर पर ग्लोबल मीडिया की नजर

नयी दिल्ली : भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के आर्मी कैंप में सर्जिकल स्ट्राइक की खबर पूरी ग्लोबल मीडिया पर छायी हुई है. डीजीएमओ रणवीर सिंह के घोषणा के साथ विदेशी मीडिया ने आज इसे प्रमुखता के साथ कवर किया है. अलजजीरा न्यूज चैनल ने लिखा है कि भारत ने आतंकियों के खिलाफ सर्जिक स्ट्राइक करने […]

नयी दिल्ली : भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के आर्मी कैंप में सर्जिकल स्ट्राइक की खबर पूरी ग्लोबल मीडिया पर छायी हुई है. डीजीएमओ रणवीर सिंह के घोषणा के साथ विदेशी मीडिया ने आज इसे प्रमुखता के साथ कवर किया है. अलजजीरा न्यूज चैनल ने लिखा है कि भारत ने आतंकियों के खिलाफ सर्जिक स्ट्राइक करने का दावा किया है.

न्यूज चैनल बीबीसी ने भारत के सर्जिकल स्ट्राइक की खबर को प्रमुखता से अपनी वेबसाइट में जगह दी है. इसके साथ ही बीबीसी ने कहा है कि दो परमाणु संपन्न देशों के बीच बढ़ता तनाव बेहद चिंताजनक है. पिछले दिनों उरी में आतंकी हमले के बाद तनाव और भी ज्यादा बढ़ चुका है.

वहीं सीएनएन न्यूज चैनल ने इस खबर को लीड न्यूज के रूप में वेबसाइट में जगह दी है. खबर में कहा गया है कि पाकिस्तान के दो आर्मी को भारतीय सेना ने मारा है. पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि भारत तनाव पैदा करने के इरादे से इस घटना का अंजाम दिया है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने कहा कि भारत सरकार अपनी जनता और मीडिया को खुश करने के लिए कार्रवाई कर रही है, हम भारत के इस हमले का जवाब देंगे.
ब्रिटेन की प्रमुख अखबार ने गार्जियन ने भारतीय सैनिक द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक से दो पाकिस्तानी सैनिक की मौत शीर्षक से हेडलाइन दी है. वहीं अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन केरी ने कहा कि भारत को संयम बरतना चाहिए. वहीं बंग्लादेश ने भारत के इस कार्रवाई को उचित ठहराया है. बंग्लादेश ने कहा कि भारत अपने सीमा पर हो घुसपैठ को लेकर हर तरह की कार्रवाई करने को स्वतंत्र है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें