25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सर्जिकल ऑपरेशन को लेकर पाकिस्तानी मीडिया में क्या है प्रतिक्रिया

इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान में सर्जिकल ऑपरेशन को अंजाम दिया है. इस सर्जिकल ऑपरेशन में 38 आतंकियों को आर्मी ने मार गिराया है. सर्जिकल ऑपरेशन की इस खबर से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. हालांकि पाकिस्तान की सेना ने इस खबर को गलत बताया है और कहा है कि भारतीय सेना झूठ बोल रही […]

इंडियन आर्मी ने पाकिस्तान में सर्जिकल ऑपरेशन को अंजाम दिया है. इस सर्जिकल ऑपरेशन में 38 आतंकियों को आर्मी ने मार गिराया है. सर्जिकल ऑपरेशन की इस खबर से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है. हालांकि पाकिस्तान की सेना ने इस खबर को गलत बताया है और कहा है कि भारतीय सेना झूठ बोल रही है. भारतीय सेना ने सिर्फ सीजफायर का उल्लंघन किया है. इंडियन आर्मी के गोलीबारी से दो पाकिस्तानी सेना की मौत हो गयी है. वरिष्ठ पाकिस्तानी सैन्य अधिकारियों ने भारत के इस दावे को खारिज किया है. उधर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भारत की इस कार्रवाई की निंदा की है और कहा है कि पाकिस्तान के शांतिपूर्ण रवैये को भारत कमजोरी न समझे.

पाकिस्तानी मीडिया में सर्जिकल ऑपरेशन को लेकर चिंता स्पष्ट रूप से दिखाई पड़ रही है. वहीं जिओ न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान हुक्मरान में भारतीय गतिविधि को लेकर हलचल है. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कल कैबिनेट की बैठक बुलायी है. प्रमुख अंग्रेजी अखबर डॉन ने सेना के हवाले से खबर लिखा है कि सर्जिकल स्ट्राइक की खबर बकवास है. भारत सरकार प्रोपेगेंडा फैला रही है. पाकिस्तानी आर्मी चीफ राहील शरीफ ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से एलओसी में सीजफायर उल्लंघन को लेकर बात की है.जिओ टीवी कीअन्य खबर केमुताबिक पाकिस्तानी आर्मी के एक वरीय अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान पूरी जिम्मेदारी के साथ काम कर रहा है. वहीं पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने बताया कि भारतीय सेना के द्वारा एलओसी की कार्रवाई पहले से प्री-प्लान थी.
जिओ की वेबसाइट में प्रकाशित एक लेख में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के बारे में खुलासा किया गया है. इस लेख में कहा गया है कि भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ को कवर्ट ऑपरेशन चलाने के लिए कहा गया है. जिओ टीवी में अंसर अब्बास के द्वारा लिखे लेख में कहा गया है कि पाकिस्तान इंटेलीजेंस को यह जानकारी मिली है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय खुफिया एजेसी रॉ से कवर्ट ऑपरेशन को अंजाम देना को कहा है. इस कवर्ट ऑपरेशन में आतंकी हफीज सईद व मसूद अजहर को निशाना बनाने के लिए कहा गया है.
लेख में यह भी लिखा गया है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पूरी कार्रवाई को लेकर विपक्ष का विश्वास भी हासिल करने की कोशिश की है. जिओ न्यूज चैनल में प्रकाशित लेख में कहा गया है कि भारत के इस गुप्त ऑपरेशन का निशाना लश्कर-ए -तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद जैसे आतंकी संगठन व पाकिस्तानी इंटेलीजेंस एजेंसी आइएसआइ होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें