35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

योग्य हिलेरी को करें मतदान, भय एवं कटुता को नकारें : ओबामा

फिलाडेल्फिया : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने गुरुवार को देश का अगला राष्ट्रपति चुने जाने के लिए हिलेरी क्लिंटन का जोरदार समर्थन किया. ओबामा ने यहां डेमोक्रेटिक कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा कि मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर सेवाएं देने के लिए हिलेरी क्लिंटन से […]

फिलाडेल्फिया : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने गुरुवार को देश का अगला राष्ट्रपति चुने जाने के लिए हिलेरी क्लिंटन का जोरदार समर्थन किया. ओबामा ने यहां डेमोक्रेटिक कन्वेंशन को संबोधित करते हुए कहा कि मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर सेवाएं देने के लिए हिलेरी क्लिंटन से अधिक योग्य कोई और स्त्री-पुरुष नहीं है. चाहे मैं होऊं या बिल (क्लिंटन).

राष्ट्रपति ओबामा ने कहा कि मैं अब हिलेरी को कमान सौंपने के लिए तैयार हूं. इसलिए इस चुनाव में मैं आपसे कटुता एवं भय को नकारने और अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए हिलेरी क्लिंटन को चुनने की अपील करता हूं.

ओबामा ने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर हमला बोलते हुए कहा कि वह ‘भय एवं कटुता’ फैलाने और ‘भड़काऊ भाषण’ देनेवाले नेता है. उन्होंने कहा कि जो मूल्य मुझे मेरे दादा-दादी ने सिखाये हैं, वे नहीं बदले. वे हमेशा की तरह मजबूत हैं. जो कोई हमारे मूल्यों को खतरे में डालेगा- वह चाहे फासीवादी हो या कम्युनिस्ट, जिहादी हो या घरेलू भड़काऊ नेता- अंतत: वह विफल ही होगा.

उन्होंने कहा कि ओवल कार्यालय की जरूरतों के हिसाब से आपको कोई चीज वास्तव में तैयार नहीं करती. जब तक कि आप उस कुरसी पर नहीं बैठते, आपको पता नहीं होता कि एक वैश्विक संकट का प्रबंधन करना या युवाओं को युद्ध में भेजना क्या है, लेकिन हिलेरी इस कक्ष में रही हैं, वह इन फैसलों का हिस्सा रही हैं. ट्रंप योजनाओं की बात नहीं करते. वह स्वयं को कारोबारी बताते हैं, जो सच है.

मैं हुआ हूं बूढ़ा, मिशेल नहीं
ओबामा ने कहा कि राष्ट्रपति पद के आठ साल के कार्यकाल के दौरान उनकी उम्र तो बढ़ी, लेकिन उनकी ‘प्रतिभावान पत्नी’ मिशेल ओबामा की उम्र नहीं बढ़ी है.

हिलेरी के इ-मेल को हैक करे रूस

ईमेल हैकिंग संबंधी विवाद के बीच हिलेरी ने अपने रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी डोनाल्ड ट्रंप पर अमेरिकी सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया है. वहीं, ट्रंप ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि रूस हिलेरी क्लिंटन का एकाउंट हैक करके संवेदनशील हजारों ईमेल्स हासिल कर सकेगा. हिलेरी के चुनाव प्रचार में शामिल प्रवक्ता का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है, जब राष्ट्रपति चुनाव के लिए किसी अहम उम्मीदवार ने अपने राजनीतिक विरोधी के खिलाफ किसी विदेशी ताकत को जासूसी करने के लिए प्रोत्साहित किया है.

ट्रंप नहीं बन सकते कमांडर-इन-चीफ

सीआइए के पूर्व प्रमुख लियोन पनेटा ने हिलेरी क्लिंटन के गायब ई-मेलों का पता लगाने के लिए रूस को बढ़ावा देने को लेकर डोनाल्ड ट्रंप को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि यह कदम विदेशी ताकत द्वारा साइबर जासूसी को मंजूरी देने जैसा है और इस तरह का इनसान अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बन सकता. पनेटा ने कहा कि यह स्वीकार करना बहुत मुश्किल है कि राष्ट्रपति पद का कोई उम्मीदवार इतना अधिक गैर जिम्मेदाराना हो सकता है. ट्रंप हमारे ‘कमांडर-इन-चीफ’ नहीं बन सकते.

ट्रंप चुने जाने योग्य नहीं : बाइडेन

अमेरिका के उपराष्ट्रपति जो बाइडेन ने ट्रंप पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि ट्रंप चुने जाने योग्य नहीं हैं और वह देश को कम सुरक्षित बना देंगे. बाइडेन ने कहा कि जिसके पास हमें सुरक्षित बनाने के लिए कोई योजना नहीं हैं, एक व्यक्ति जो प्रताड़ना, धार्मिक असहिष्णुता, हमारे शत्रुओं की रणनीतियों को अपनाता है. सभी रिपब्लिकन जानते हैं कि हम यह नहीं है. यह हमारे मूल्यों के साथ धोखा है. यह उन्हें दूर करता है, जिनकी हमें आइएस के खिलाफ लड़ाई में आवश्यकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें