22.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ISIS के हमले से दहला बगदाद, 75 की मौत

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के द्वारा किए गए विस्फोट में कम से कम 75 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 लोगों के घायल होने की ख़बर है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह धमाका बगदाद के एक व्यस्त बाजार में आज तडके किया गया. राजधानी में यह […]

बगदाद : इराक की राजधानी बगदाद में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के द्वारा किए गए विस्फोट में कम से कम 75 लोगों की मौत हो गई जबकि 200 लोगों के घायल होने की ख़बर है. प्राप्त जानकारी के अनुसार यह धमाका बगदाद के एक व्यस्त बाजार में आज तडके किया गया. राजधानी में यह इस साल का सबसे बडा हमला है. सुरक्षा और चिकित्सा अधिकारियों ने कहा कि कर्राडा इलाके में एक सडक पर विस्फोट किया गया जहां कई लोग रमजान के पाक महीने के आखिर में खरीदारी करने गये थे. विस्फोट में 200 से अधिक लोग घायल हो गये.

आईएस ने आत्मघाती कार बम हमले का दावा करते हुए कहा कि समूह के ‘जारी सुरक्षा अभियानों’ के तहत एक इराकी द्वारा हमले को अंजाम दिया गया. जिहादी समूह ने कहा कि बम हमले में इराक के शिया मुस्लिम समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाया गया जो यहां अधिक संख्या में हैं. आईएस के लोग शिया मुस्लिमों को धर्म-विरोधी मानते हैं और अकसर बगदाद तथा अन्य जगहों पर हमले करते हैं.

करीब एक सप्ताह पहले ही इराकी बलों ने बगदाद से 50 किलोमीटर दूर पश्चिम में फल्लुजा शहर पर पूरी तरह फिर से कब्जा कर लिया था जहां आईएस ने अधिपत्य जमा रखा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें