34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेएनयू प्रकरण: कन्हैया के समर्थन में आये यादवपुर विश्वविद्यालय के छात्र, रैली में लगाये राष्ट्रविरोधी नारे

कोलकाता: महानगर के यादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में जेएनयू के गिरफ्तार छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार के समर्थन नारे लगाये गये. कन्हैया की रिहाई की मांग पर यादवपुर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने मं‍गलवार को रैली भी निकाली. रैली में संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के समर्थन और राष्ट्र िवरोधी नारे भी लगाये गये. जेयू […]

कोलकाता: महानगर के यादवपुर विश्वविद्यालय (जेयू) में जेएनयू के गिरफ्तार छात्र संघ के नेता कन्हैया कुमार के समर्थन नारे लगाये गये. कन्हैया की रिहाई की मांग पर यादवपुर विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों ने मं‍गलवार को रैली भी निकाली.

रैली में संसद हमले के दोषी अफजल गुरु के समर्थन और राष्ट्र िवरोधी नारे भी लगाये गये. जेयू के विद्यार्थियों से पहले कुछ राजनीतिक दलों से जुड़े दिग्गज नेता भी कन्हैया के समर्थन में आगे आये. छात्रों ने अफजल बोले आजादी, िगलानी बोले आजादी व छीन के लेंगे आजादी जैसे नारे लगाये. कन्हैया को देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. गौरतलब है कि यादवपुर िवश्वविद्यालय को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वहां माओवािदयों के छिपे होने का कई बार आरोप लगा चुकी हैं.

दो दिन की पुिलस हिरासत में िगलानी
नयी िदल्ली. प्रेस क्लब आॅफ इंडिया में संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में गिरफ्तार दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर एसएआर गिलानी को पटियाला हाउस कोर्ट ने दो दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है. गिलानी पर देशद्रोह का आरोप लगा है. दिल्ली पुलिस ने सोमवार की रात ही उन्हें हिरासत में ले लिया था. मंगलवार तड़के उन्हें गिरफ्तार किया गया. इससे पहले उन्हें मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया था. गिलानी की गिरफ्तारी धारा 124 -ए (देशद्रोह), 120 -बी(आपराधिक षडयंत्र)और 149 (गैरकानूनी रूप से एकत्र होना) के तहत की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें