34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका ने उ.कोरिया के ऊपर तैनात किया बमवर्षक विमान

वाशिंगटन : उत्तर कोरिया के बम परीक्षण के बाद अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में रोष पैदा हो गया है. हाइड्रोजन बम के परीक्षण करने के चार दिन बाद संयुक्त राज्य अमेरिका अब अलर्ट हो गया है. अमेरिका ने अपना बम वर्षक विमान उत्तर कोरिया भेज दिया है. अमेरिका ने उत्तर कोरिया के इस कदम की कड़ी आलोचना […]

वाशिंगटन : उत्तर कोरिया के बम परीक्षण के बाद अंतर्राष्ट्रीय समुदाय में रोष पैदा हो गया है. हाइड्रोजन बम के परीक्षण करने के चार दिन बाद संयुक्त राज्य अमेरिका अब अलर्ट हो गया है. अमेरिका ने अपना बम वर्षक विमान उत्तर कोरिया भेज दिया है. अमेरिका ने उत्तर कोरिया के इस कदम की कड़ी आलोचना की थी. अमेरिका का यह कदम उत्तर कोरिया के किम जोंग को दिया गया एक अलर्ट संदेश माना जा रहा है.

अमेरिका ने कोरिया में लंबी दूरी तक मार करने वाला अपना विमान बी 52 भेजा है अमेरिका ने यह विमान कोरिया द्वारा अपने परीक्षण को सही करार दिए जाने के बाद भेजा गया है. यह विमान अमेरिका के गुआम के एंडरसन एयरबेस से दक्षिण कोरिया के लिए रवाना किए गये हैं. दक्षिण कोरिया ने भी अपने विमानों को तैनात कर दिया है जिसमें एफ 15 और अमेरिका के एफ 16 विमान के साथ अमेरिका का बमवर्षक विमान बी 52 भी इसमें शामिल है.

दक्षिण कोरिया और अमेरिका दोनों मिलकर उत्तर कोरिया पर नजर बनाए हुए हैं. गौरतलब हो कि उत्तर कोरिया ने 6 जनवरी को हाइड्रोजन बम का सफल परीक्षण किया था जो हाइड्रोजन बम परमाणु बम से कई गुना ज्यादा विनाशकारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें