35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जनवरी में होने वाले भारत-पाक वार्ता से ज्यादा उम्मीद ना पालें: अजीज

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के वजीरे आला नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने भारत पाक रिश्ते को लेकर एक अलग राग छेड़ा है. अजीज का कहना है कि दोनों देशों के विदेश सचिवों को बातचीत से ज्यादा किसी बात की उम्मीद करना बेकार है. रेडियो पाकिस्तान के करेंट अफेयर प्रोग्राम में अजीज […]

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के वजीरे आला नवाज शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने भारत पाक रिश्ते को लेकर एक अलग राग छेड़ा है. अजीज का कहना है कि दोनों देशों के विदेश सचिवों को बातचीत से ज्यादा किसी बात की उम्मीद करना बेकार है. रेडियो पाकिस्तान के करेंट अफेयर प्रोग्राम में अजीज ने कहा कि भारत पाक से सभी मुद्दों पर तुरंत समाधान की बात सोचना सही नहीं होगा.

अजीज ने कहा कि शुरूआत में नियंत्रण रेखा के उसपार रहने वाले लोगों को राहत प्रदान करने के लिए नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने और शांति बहाल करने पर ध्यान दिया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि सभी प्रमुख मुद्दों पर देंगे ध्यान पाकिस्तान और भारत के बीच जनवरी महीने में होने वाली वार्ता में कश्मीर सहित सभी प्रमुख मुद्दों पर बातचीत होगी और फैसला लिया जाएगा.
रेडियो द्वारा किए गए एक सवाल के जवाब में अजीज ने कहा कि पीएम नवाज शरीफ की नीति पड़ोसी देशों से संबंधों को बढ़ावा देना है क्योंकि यह क्षेत्रिए संपर्क एवं उर्जा संकट के हल के लिए उद्देश्य परियोजनाओं से फायदा हासिल करने की एक शर्त है.

इससे पहले उतार चढ़ाव से भरे भारत-पाक संबंधों में नाटकीयता का एक तत्व डालते हुए पीएम मोदी शुक्रवार को अफगानिस्तान से लौटते वक्त लाहौर में रुके थे और वहां उन्होंने शरीफ के जन्मदिन की शुभकामनाएं दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें