36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

टेक्सास में विश्वविद्यालय के प्रमुख पद पर भारतीय अमेरिकी नियुक्त

वाशिंगटन : पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त भारतीय अमेरिकी अशोक मागो को अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास के बोर्ड ऑफ रीजन्ट्स के सदस्य के रुप में नियुक्त किया गया है. टेक्सास के गवर्नर कार्यालय की ओर से कल जारी बयान में कहा गया कि डलास निवासी मागो को टेक्सास के गवर्नर ग्रैग एबट ने छह वर्षीय […]

वाशिंगटन : पद्मश्री पुरस्कार प्राप्त भारतीय अमेरिकी अशोक मागो को अमेरिका की यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास के बोर्ड ऑफ रीजन्ट्स के सदस्य के रुप में नियुक्त किया गया है. टेक्सास के गवर्नर कार्यालय की ओर से कल जारी बयान में कहा गया कि डलास निवासी मागो को टेक्सास के गवर्नर ग्रैग एबट ने छह वर्षीय कार्यकाल के लिए नियुक्त किया. उनका यह कार्यालय 22 मई 2021 को समाप्त होगा.

मागो यूएस-इंडिया चैंबर के नाम से पहचाने जाने वाले ग्रेटर डलास इंडो अमेरिकन चैंबर के संस्थापक अध्यक्ष हैं. वह नॉर्थ टेक्सास के प्राथमिक उपचार क्लीनिक के बोर्ड सदस्य और डलास स्थित बीबीवीए कंपास बैंक के सलाहाकार बोर्ड के सदस्य हैं. वह पहले स्वतंत्र राष्ट्रीय बैंक के पूर्व बोर्ड सदस्य रहे हैं. वह डलास रीजनल चैंबर बोर्ड, डलास के साल्वेशन आर्मी एडवाइजरी बोर्ड और डलास काउंटी कम्यूनिटी कॉलेज डिस्ट्रक्टि फाउंडेशन बोर्ड के सदस्य हैं.

उन्हें वर्ष 2014 में पद्मश्री से नवाजा गया था. मागो ने भारत के दिल्ली विश्वविद्यालय से बैचलर डिग्री ली। उन्होंने डलास स्थित यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्सास से एमबीए किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें