30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नीतीश अहंकारी, विकास के नाम करें वोट : PM मोदी

बांका : बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहली बार बांका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां जुटी विशाल जनसैलाब को देखते हुए साफ है कि इस बार चुनाव में एनडीए की जीत पक्की है. नरेंद्र मोदी ने कहा लंबे समय बाद कोई पीएम यहां आया है. […]

बांका : बिहार विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पहली बार बांका पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यहां सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां जुटी विशाल जनसैलाब को देखते हुए साफ है कि इस बार चुनाव में एनडीए की जीत पक्की है. नरेंद्र मोदी ने कहा लंबे समय बाद कोई पीएम यहां आया है. लोगों को याद भी नहीं कि पहले प्रधानमंत्री कब यहां आये थे. उन्होंने कहा कि मेरा यह सौभाग्य है कि मुझे बांका की धरती को नमन करने का मौका मिला.

उन्होंने कहा कि यहां रैला उमड़ पड़ा है जिसको देखकर स्पष्ट तौर पर समझा जा सकता है कि बिहार में एनडीए की जीत पक्की है. इस बार बिहार दो दीवाली मनायेगा. एक एनडीए की जीत की और एक त्योहार की. उन्होंने कहा कि आज दो अक्टूबर को महात्मा गांधी के जयंती के शुभ अवसर पर बिहार में आने का अवसर मिला है. पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के आगे बढ़े बिना हिंदुस्तान कभी आगे नहीं बढ़ सकता है. मेरी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है बिहार को आगे बढ़ाना. बिहार में किसानों की भलाई के लिए काम करना है. जबतक बिहार आगे नहीं बढ़ेगा तब तक देश आगे नहीं बढ़ सकता है.

नीतीश कुमार पर हमला
सीएम नीतीश का नाम लिएबैगर नरेंद्र मोदी ने उन्हें बेहद अहंकारी करार दिया और कहा आज उनपर कोई भरोसा नहीं कर सकता. उन्होंने कहा, राज्य की किस्मत बदलने और विकास के लिए भाजपा नीत राजग को वोट देने की जरुरत है.

मुझे इन पर भरोसा नहीं

बिहार के लिए वित्तीय पैकेज की घोषणा पर विरोधियों के प्रहार पर का जवाब देते हुए मोदी ने कहा, कुछ लोग बिहार के लिए 1.65 लाख करोड़ के वित्तीय पैकेज की मेरी घोषणा पर सवाल उठा रहे हैं. वे सवाल कर रहे हैं कि यह आयेगा या नहीं. बिहार के विकास को हिन्दुस्तान के विकास से जोड़ते हुए मोदी ने सवाल किया कि क्या नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार को केंद्र की ओर से दिया गया एक भी रूपया आप तक पहुंचा है. उन्होंने कहा, अगर मैं कुछ देता हूं तो अहंकार इतना है कि वे वापस कर देते हैं. मुझे चिंता है कि अगर मैं 1.65 लाख करोड़ रूपये दूंगा तब भी वह यह घोषणा करेंगे कि उन्हें इस पैसे की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि इसे मोदी ने दिया है. मुझे इन पर भरोसा नहीं है. नीतीश कुमार का नाम लिये बिना उन्होंने कहा कि इन पर कोई भरोसा नहीं कर सकता है. अब समय आ गया है कि राज्य के लोग विकासवाद के लिए वोट करें. जीतन राम मांझी के साथ जो हुआ और जिन्होंने उनके साथ ऐसा किया उनपर कोई कैसे भरोसा कर सकता है.

यह पैसा मोदी का नहीं, बिहार की जनता का पैसा है
मोदी ने इस बात का जिक्र भी किया कि कोशी की बाढ़ के दौरान गुजरात की ओर से दी गई पांच करोड़ रूपये की राशि नीतीश कुमार ने लौटा दी थी. पैकेज के बारे में विरोधियों के आरोपों का जवाब देते हुए मोदी ने कहा कि यह पैसा मोदी का नहीं है, यह बिहार की जनता का पैसा है. दिल्ली की सरकार किसी का कोई पक्ष नहीं ले रही है. यह बिहार और यहां के लोगों का अधिकार है और मैं यह हक देने का प्रयास कर रहा हूं और अपनी जिम्मेदारी निभा रहा हूं.

बिहार की तुलना झारखंड से
बिहार के पिछड़ेपन का जिक्र कर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि मैं हैरान हूं कि यहां पर सरकार कैसी है, यह वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट से जाहिर है. उन्होंने कहा कि मैं बिहार की तुलना, हरियाणा, गोवा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, राजस्थान, मध्यप्रदेश ने कर रहा हूं, मैं बिहार की तुलना झारखंड से कर रहा हूं. झारखंड पहले बिहार का हिस्सा था और करीब 15 वर्ष पहले अलग हुआ. बिहार का कितना बुरा हाल हुआ है, यह मैं बताने जा रहा हूं. वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया गया है कि कौन से राज्य हैं जहां कारोबार करना सुगम है, सरकारों का सहयोगी रूख है. इस रिपोर्ट में बिहार 27वें नंबर पर है जबकि झारखंड तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. झारखंड की जनता ने भाजपा की सरकार बनाई और आज झारखंड नई उंचाइयों को छू रहा है.

विकास के नाम पर बोट देने की अपील

लोगों से विकास के नाम पर वोट देने की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि बिहार भी विकास की नयी उंचाइयों पर पहुंचेगा, हम आपसे यह वादा करने आए हैं. भाजपा नीत राजग के लिए वोट देने की अपील करते हुए मोदी ने कहा कि एक बार निर्णय कर लें, मैं कंधे से कंधा मिलाकर आपके साथ चलूंगा.

कहा था बिजली नहीं तो वोट मांगने नहीं आऊंगा, बिजली मिली
बिहार में बिजली से जुड़ी समस्याओं का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने एक बार फिर से नीतीश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वादा किया गया था कि बिजली नहीं तो वोट मांगने नहीं आऊंगा. बिजली मिली, नहीं मिली. गरीब को बिजली मिली, नहीं मिली. गरीबों की सेवा किये बिना देश का कल्याण संभव नहीं है. इसलिए हमारी सरकार देश में परिवर्तन लाने का प्रयास कर रही है. देश के गरीब हमारी सर आखों पर है और हम उसी के लिए काम कर रहे है. केंद्र सरकार ने देश के सभी इलाकों में बिजली पहुंचाने का संकल्प लिया है और बहुत जल्द इस लक्ष्य को पूरा कर लिया जायेगा.

बिहार में विकास की पूरी संभावना

बिहार को विशेष पैकेज दिया गया है. यह बिहार का हक है इसलिए आपको दिया गया. इससे पहले यह काम नहीं किया गया था. अमेरिका दौरे के दौरान बिहार के लोगों का एक प्रतिनिधिमंडल हमसे मिलने आए थे. उनकी बातों में किसी तरह का कोई अभिमान नहीं दिखा. वे सिर्फ बिहार का विकास चाहते है. वे बिहार को बदला हुआ देखना चाहते है. वे कह रहे थे उन्हें खुशी तब होगी जब बिहार आगे बढ़ेगा. इसलिए बिहार को विकास की नयी ऊंचाईयों पर ले जाना है.

पीएम मोदी के संबोधन से पहले अन्य नेताओं का भाषण..

उपेंद्र कुशवाहा का भाषण
इस दौरान सभा को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्नी एवं रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार मुखौटा होंगे, असली नेतृत्व तो लालू प्रसाद ही करेंगे. नीतीश ने लालू के सामने घुटना टेक दिया है. अगर किसी रु प में इनको ताकत मिलती है तो बिहार फिर से पंद्रह वर्ष पहले वाले दौड़ में चला जायेगा. आज समाज में जहर घोल कर वोट लेने की कोशिश की जा रही है. वहीं, एनडीए बिहार में नविनर्माण का कार्य करना चाहता है और इसके लिए आप सभी का सहयोग चाहिए. यह तभी संभव है जब दिल्ली की तरह बिहार में भी एनडीए की सरकार बनें.

सुशील मोदी का भाषण
आज बिहार चुनाव में एक ओर नीतीश-लालू-सोनिया एक साथ है. वहीं, एनडीए में रामविलास-मांझी-कुशवाहा हमारे साथ है. यह बिहार की जनता को तय करना है किसे चुनना है. दुल्हा संबंधी लालू प्रसाद के बयान पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि नीतीश का एक बार भाजपा से तलाक हो चुका है दुबारा मंडप नहीं सजायी जा सकती है.

जीतनराम मांझी का भाषण
महागंठबंधन पर निशाना साधते हुए जीतनराम मांझी ने कहा कि ऐसा कोई सगा नहीं जिसको नीतीश ने ठगा नहीं.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी अंगप्रदेश की राजधानी माने वाले वाले भागलपुर परिवर्तन रैली में पिछले महीने एक सितंबर को पहुंचे थे. प्रधानमंत्री मोदी का वह कार्यक्र म बिहार के चारों कोणों में चार रैलियों का हिस्सा था. इस इलाके में प्रथम चरण में 12 अक्तूबर को मतदान होना है. बांका जिले में पांच सीटें अमरपुर, धोरैया(एससी), बांका, कटोरिया (एसटी) व बेलहर हैं. लेकिन, प्रधानमंत्नी के इस चुनावी सभा की सीधी अपील कम से कम से कम अंगप्रदेश की 19 से 20 सीटों पर होगी. पडोस के भागलपुर जिले में सात, मुंगेर में तीन व जमुई में चार सीटें हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें