27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जापान के तोक्यो में 5.4 तीव्रता का भूकंप, कोई हताहत नहीं

तोक्यो : तोक्यो में आज सुबह मामूली तीव्रता का भूकंप आया लेकिन इससे किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सुबह पांच बज कर 49 मिनट पर आये 5.4 तीव्रता के इस भूकंप का केंद्र तोक्यो बे में था. जापान मीटियोरोलॉजिकल एजेंसी ने बताया कि […]

तोक्यो : तोक्यो में आज सुबह मामूली तीव्रता का भूकंप आया लेकिन इससे किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है. यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया कि स्थानीय समयानुसार सुबह पांच बज कर 49 मिनट पर आये 5.4 तीव्रता के इस भूकंप का केंद्र तोक्यो बे में था. जापान मीटियोरोलॉजिकल एजेंसी ने बताया कि भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी नहीं की गयी और भूकंप 70 किमी की गहराई पर आया था.

राष्ट्रीय प्रसारक एनएचके की खबर के अनुसार, स्थानीय निवासियों ने बताया कि भूकंप शक्तिशाली नहीं था लेकिन उनके घरों में अलमारी में रखा सामान हिलने लगा था. एक महिला ने इस दौरान बिस्तर से गिर कर घायल होने की शिकायत की. भूकंप की वजह से तोक्यो के सबवे में यातायात और ट्रेनों की आवाजाही रुक गई लेकिन जल्द ही सेवाएं बहाल हो गईं.

सरकार ने बताया कि भूकंप से इलाके के परमाणु संयंत्रों को कोई नुकसान नहीं हुआ. उस जगह भी कोई असर नहीं पडा जहां क्षतिग्रस्त फुकुशिमा दाइची परमाणु संयंत्र है. वर्ष 2011 में 9.0 तीव्रता का भूकंप आया था और फिर सुनामी उठी थी जिससे फुकुशिमा दाइची परमाणु संयंत्र को नुकसान पहुंचा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें