33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

यमन में नावों पर हवाई हमले के बाद 7 भारतीय लापता, 13 जीवित : विदेश मंत्रालय

नयी दिल्ली : यमन और सोमालिया के बीच नौकाओं को हवाई बमबारी का निशाना बनाये जाने के बाद उनमें सवार 20 सदस्यीय भारतीय चालक दल के कम से कम सात सदस्य लापता बताये जाते हैं. विदेश मंत्रालय ने आज इस आशय की जानकारी दी. यमन के होदिदाह बंदरगाह पर सउदी अरब नीत बलों के हवाई […]

नयी दिल्ली : यमन और सोमालिया के बीच नौकाओं को हवाई बमबारी का निशाना बनाये जाने के बाद उनमें सवार 20 सदस्यीय भारतीय चालक दल के कम से कम सात सदस्य लापता बताये जाते हैं. विदेश मंत्रालय ने आज इस आशय की जानकारी दी. यमन के होदिदाह बंदरगाह पर सउदी अरब नीत बलों के हवाई हमलों में 20 भारतीय नागरिकों के मारे जाने की खबरों का प्रतिरोध करते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि 13 भारतीय जीवित है और सात लापता बताये जा रहे हैं. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘हमने मीडिया में आयी उन खबरों को देखा है जिसमें यमन में भारतीय नागरिकों की मौत की बात कही गयी है.

जिबुती में भारतीय दूतावास स्थानीय सम्पर्क के साथ जुडा हुआ है और हमें यह बात पता चली है कि दो नौकाओं में से एक बारबेरा (सोमालिया) और मोखा (यमन) के बीच से गुजर रही थी.’ उन्होंने कहा कि आठ सितंबर की दोपहर को नौकाएं हवाई बमबारी के निशाने पर आई. नौकाओं पर भारतीय चालक दल के 20 सदस्य थे जिसमें से 13 जीवित हैं और सात लापता बताये जाते हैं. उन्होंने कहा कि इन भारतीय नागरिकों की पहचान के बारे में अभी और कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

गौरतलब है कि कल मंगलवार को हुए हवाई हमलों में 20 भारतीयों के मारे जाने खबरे मीडिया में आ रही थी. इस पर विदेश मंत्रालय ने कहा कि उसे इस रिपोर्ट के बारे में कोई जानकारी नहीं है कि यमन में सउदी अरब की अगुवाई में हुए हमलों में 20 भारतीयों की मौत हुई है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप से जब इस खबर के बारे में पूछा गया कि यमन में सउदी की अगुवाई में हुए हमलों में 20 भारतीय मारे गये हैं, तो उन्होंने कहा, हम इस खबर के बारे में तथ्यों का पता लगा रहे हैं. वहीं आज सरकार की ओर से बताया गया कि हमले में किसी भी भारतीय की मौत नहीं हुई है. सात लापता है और 13 जीवित हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें